पूर्व ओपनर मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

मुरली विजय ने सोमवार को ट्विटर पर बताया कि, वह अब विदेशी लीगों में अपना नसीब आजमाएंगे।

0
59

भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय (Murali Vijay) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का घोषणा कर दिया है। उन्होंने सोमवार को ट्विटर पर ट्वीट कर बताया कि, वह अब विदेशी लीगों में अपनी लक आजमाएंगे। मुरली विजय ने इंडिया के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेला था। उन्होंने 61 टेस्ट, 17 वनडे और नौ टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

पूर्व ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने 61 टेस्ट में 3982 रन, 17 वनडे में 339 रन और नौ टी20 मैचों में 169 रन बनाए थे। उन्होंने टेस्ट में 12 शतक लगाए थे। मुरली विजय क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में सफल रहे है। उन्होंने 38.28 की औसत से रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर 167 रन रहा। उन्होंने टेस्ट में 15 अर्धशतक भी लगाए है।

विजय ने ट्वीट कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान किया

मुरली विजय ने ट्वीट कर बताया कि, “आज, अपार आभार और विनम्रता के साथ मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं। 2002-2018 की मेरी यात्रा मेरे जीवन का सबसे शानदार साल रहा है, क्योंकि यह खेल के उच्चतम स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान था। मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए), चेन्नई सुपर किंग्स और केमप्लास्ट सनमार द्वारा मुझे दिए गए अवसरों के लिए आभारी हूं।”

चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स जैसी टीम का प्रतिनिधित्व किया है

उन्होंने आगे कहा कि, “मेरी टीम के सभी साथियों, कोच, मेंटर और सपोर्ट स्टाफ के लिए, आप सभी के साथ खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और मैं आप सभी को मेरे सपने को हकीकत में बदलने में मदद करने के लिए धन्यवाद देता हूं। अंतरराष्ट्रीय खेल के उतार-चढ़ाव के दौरान जिन क्रिकेट प्रशंसकों ने मेरा समर्थन किया है, वे हमेशा उन पलों को याद रखेंगे जो मैंने आप सभी के साथ बिताए हैं और आपका समर्थन हमेशा मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है।”

मुरली विजय आईपीएल इतिहास के बेहतरीन ओपनर बल्लेबाजों में से एक रहे। उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का प्रतिनिधित्व किया है।