सिलईबड़ा गांव कांड पर पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह सागर की तीखी प्रतिक्रिया

0
43

Rampur: लोकसभा के चुनाव की उद्घोषणा को लेकर चंद रोज ही बाकी हैं। ऐसे में जनपद रामपुर में दलित छात्रा की गोली लगने से हुई मौत पर राजनीति भी गरमा गई है। उत्तराखंड में बसपा के प्रभारी एवं पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह सागर (Surendra Singh Sagar’) ने इस दर्द नाक घटना को लेकर जहां प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया है वहीं भाजपा की केंद्र एवं प्रदेश की सरकारों पर भी तीखा हमला बोला है।

रामपुर जनपद के मिल्क थाना क्षेत्र अंतर्गत सिलाई बड़ा गांव में मंगलवार की शाम को ग्राम समाज की भूमि पर डॉ भीमराव अंबेडकर का चित्र लगाने को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद एसडीएम की अगुवाई में पुलिस फोर्स का एक्शन भी देखने को मिला। इस दौरान गोली लगने से जहां दसवीं क्लास के छात्र की मौत हो गई, वहीं दो अन्य लोग भी घायल हुए। प्रशासन एवं पुलिस के आला अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। वही राजनेताओं ने भी अपनी अपनी पार्टी का राजनीतिक भविष्य देखते हुए मौके का मुआएना किया और मृतक के परिवार जनों को संत्वना भी दी।

आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने सिलईबड़ा गांव पहुंचकर प्रशासन के खिलाफ जोरदार हुंकार भरी। अब इसी कड़ी में बसपा का नाम भी जुड़ गया है। उत्तराखंड के प्रभारी एवं पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह सागर (Surendra Singh Sagar) ने जहां इस दर्दनाक घटना का जिम्मेदार एसडीएम को ठहराया है, वहीं केंद्र व प्रदेश की सरकारों पर भी तीखा हमला बोला है। पूर्व राज्यमंत्री ने सिलईबड़ा गांव की घटना की तुलना हल्द्वानी की घटना से भी कर दी है। सुरेंद्र सिंह सागर (Surendra Singh Sagar) ने एसडीएम अभय देओल की सिलईबड़ा की घटना में संदिग्ध भूमि का जिक्र करते हुए उनके रिश्ते भाजपा हाईकमान से बताएं हैं।