झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से मिला बड़ा झटका

इस मामले पर सुनवाई के दौरान अदालत ने कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) के कामकाज पर भी सवाल उठाए।

0
15

जमीन घोटाला (land scam) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering case) में जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को सुप्रीम कोर्ट से आज बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने अंतरिम जमानत देने की उनकी याचिका खारिज कर दी। हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की तरफ से पेश हुए वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने याचिका वापस ले ली। इस मामले पर सुनवाई के दौरान अदालत ने कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) के कामकाज पर भी सवाल उठाए।

कोर्ट ने कपिल सिब्बल से कहा, “अगर कोर्ट ने इस मामले को अधिक विस्तार से देखने लगी तो फिर ये पूर्व मुख्यमंत्री के लिए नुकसानदेह होगा। आपका आचरण काफी कुछ बयां कर रहा है। हमें उम्मीद थी कि आपका मुवक्किल स्पष्टवादिता के साथ आएगा लेकिन आपने महत्वपूर्ण तथ्यों को दबा दिया।”

जब कपिल सिब्बल ने कोर्ट में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के बचाव करने की कोशिश की और कहा कि वह हिरासत में हैं और उन्हें अदालतों में दायर की जा रही याचिकाओं के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसपर कोर्ट ने कपिल सिब्बल से कहा,”आपका आचरण बेदाग नहीं है। पूर्व सीएम कोई आम आदमी नहीं हैं। कोर्ट ने आगे मामले की योग्यता पर गौर किए बिना गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका खारिज करने की बात कही। इसके बाद सिब्बल याचिका वापस लेने पर सहमत हो गए, जिसे पीठ ने अनुमति दे दी।