वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर युवक के पास मिली विदेशी कैरेंसी

0
38

Varanasi: नए साल को लेकर सुरक्षा के मद्दे नजर वाराणसी (Varanasi) कैंट रेलवे स्टेशन पर चल रहे चेकिंग के दौरान जीआरपी के जवान उस समय हैरान हो गए जब उन्हें एक युवक के पास से विदेशी नोटो की गड्डी से भरा बैग मिला। युवक से पूछताछ के बाद जीआरपी प्रभारी हेमंत सिंह ने युवक को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए युवक से पैसे के बारे में पूछा गया, तो पैसों के बारे में कोई ठोस आधार नही बता सका। जिसके पश्चात जीआरपी प्रभारी ने युवक के बारे में अधिकारियों को सूचित किया। 

विदेशी कैरेंसी के साथ पकड़े गए युवक के बारे में जीआरपी के क्षेत्राधिकारी (सीओ) कुंवर प्रताप सिंह ने बताया कि वाराणसी (Varanasi) के कैंट रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म नंबर एक पर एक युवक के पिट्ठू बैग से विदेशी कैरेंसी बरामद हुआ है। युवक की पहचाना संदीप कुमार पुत्र राम नरेश मथुरा, बलरामपुर, उत्तर प्रदेश के रूप में किया गया है। युवक ने विदेशी कैरेंसी को लेकर लखनऊ और गया में एजेंसी होना बताया, लेकिन पैसों का कोई साक्ष्य पेश नही कर पाया है।

जीआरपी सीओ ने बताया कि युवक के पास से मिली कैरेंसी अमेरिका, जापान, चीन, थाईलैंड सहित अन्य देशों का है। जीआरपी सीओ ने बताया कि इसकी जानकारी ईडी के अधिकारियों को दी गयी है। विदेशी मुद्रा कुल 1 करोड़ 84 लाख 29 हजार 984 रुपए बरामद हुए है।