विवेक अग्निहोत्री की फिल्म “द वैक्सीन वॉर” का फर्स्ट-लुक पोस्टर हुआ जारी

0
43

अपनी 2022 की फिल्म द कश्मीर फाइल्स के साथ काफी बहस छेड़ने के बाद, फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) एक और वास्तविक जीवन से प्रेरित फिल्म के साथ वापस आ गए हैं, जिसका नाम द वैक्सीन वॉर है। द कश्मीर फाइल्स को लेकर तमाम बहसों के बावजूद, इस तथ्य से इनकार नहीं किया जा सकता है कि 1990 में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित यह फिल्म जबरदस्त सफल रही थी। ऐसा लगता है कि अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) वैक्सीन वॉर के साथ भी वही सफलता हासिल करने की योजना बना रहे हैं। आगामी जैव-विज्ञान नाटक के इर्द-गिर्द घूमने वाली इस फिल्म की चर्चा पहले ही शुरू हो चुकी है। अब अग्निहोत्री ने प्रशंसकों को एक और सरप्राइज दिया है। फिल्म निर्माता ने द वैक्सीन वॉर का फर्स्ट लुक पोस्टर सोशल मीडिया पर जारी कर दिया है, जिससे उत्साह और बढ़ गया है।

विवेक अग्निहोत्री ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) और इंस्टाग्राम पर लिखा, “प्रस्तुति: भारत की पहली जैव-विज्ञान फिल्म द वैक्सीन वॉर पर पहली नज़र। 28 सितंबर 2023 को दुनिया भर में रिलीज़ होगी।” फर्स्ट-लुक पोस्टर में फिल्म की स्टार कास्ट की झलक दिखाई गई, जिसमें अनुपम खेर, नाना पाटेकर, राइमा सेन, पल्लवी जोशी, सप्तमी गौड़ा, निवेदिता भट्टाचार्य, गिरिजा ओक गोडबोले और मोहन कपूर शामिल हैं।

द वैक्सीन वॉर का पोस्टर

पोस्टर में चिंताजनक स्थिति प्रस्तुत की गई, जिसमें कलाकारों ने तनावपूर्ण अभिव्यक्तियाँ प्रदर्शित कीं। कंतारा फेम सप्तमी गौड़ा ने डॉक्टर का कोट पहना हुआ था, जो इस बात का एक बड़ा संकेत दे रहा था कि वह द वैक्सीन वॉर में भूमिका निभाएंगी। दूसरी ओर, राइमा सेन साड़ी में लिपटी हुई थीं। पोस्टर में एक नर्स के साथ एक COVID-19 वैक्सीन की बोतल भी दिखाई गई, जो चेहरे पर मास्क पहने हुए है और अपने हाथों में एक ट्रे पकड़े हुए है।

पोस्टर पर टिप्पड़ी

सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने द वैक्सीन वॉर टीम को उनके आगामी सिनेमाई उद्यम के लिए बधाई देने के लिए टिप्पणी अनुभाग में रैली की। फ़र्स्ट-लुक पोस्टर पर ध्यान देते हुए, एक उपयोगकर्ता ने लिखा कि यह “आशाजनक लग रहा है।” एक अन्य उत्साहित उपयोगकर्ता ने दावा किया, “पूरी टीम को बधाई। क्या शानदार फिल्म है। रिलीज होने के बाद इसे दोबारा देखने का बेसब्री से इंतजार है।” “सर, ट्रेलर के बारे में क्या ख्याल है? हम इंतजार नहीं कर सकते, कृपया” एक तीसरे व्यक्ति ने कहा।

मंगलवार, 5 सितंबर को, द वैक्सीन वॉर ने न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में अपना पहला गाना सृष्टि से पहले लॉन्च करने के बाद इतिहास रचा, ऐसा करने वाली यह पहली भारतीय फिल्म बन गई। विवेक अग्निहोत्री ((Vivek Agnihotri)) और फिल्म की निर्माता-अभिनेत्री पल्लवी जोशी द्वारा आयोजित इंडिया फॉर ह्यूमैनिटी टूर के दौरान, द वैक्सीन वॉर की अमेरिका में विशेष स्क्रीनिंग देखी गई।

वैक्सीन वॉर वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं के उस समय अपरिहार्य COVID-19 वैक्सीन का आविष्कार करने के अथक प्रयासों पर आधारित है जब दुनिया कोरोनोवायरस महामारी का खामियाजा भुगत रही थी। यह 28 सितंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है।