फ़िरोज़ाबाद: जिलाधिकारी को काम में मिली लापरवाही तो अधिकारियों की लगाई क्लास

0
15

यूपी के फ़िरोज़ाबाद (Firozabad) में जिलाधिकारी ने विकास कार्यों को लेकर एक बैठक की। बैठक के दौरान कुछ कमियां सुनने को मिली जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों की क्लास लगाई और कहा कमियों को जल्द दूर कर लिया जाए।

डीएम ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

फिरोजाबाद (Firozabad) जिलाधिकारी रमेश रंजन ने जनपद के विकास कार्य एवं कल्याणकारी योजनाओं में गति लाने के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों से लेकर विकासखंड स्तरीय अधिकारियों के साथ शुक्रवार को विकास भवन सभागार में बैठक कर सरकार द्वारा चलाई जा रही विकासपरक व जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने परिषदीय विद्यालयों में नवीन विद्यार्थियों की नामांकन की स्थिति, विद्यालय में अध्यनरत दिव्यांग बच्चों के प्रमाण पत्र एवं उन्हें प्रदत्त सुविधाएं, ऑपरेशन कायाकल्प तथा मिशन पोषण आदि की समीक्षा की।

डीएम ने अधिकारियों को दिए आदेश

समीक्षा के दौरान विकासखंड शिकोहाबाद में कम नामांकन पाए जाने पर खंड शिक्षा अधिकारी शिकोहाबाद को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने एवं नामांकन की नियमित समीक्षा करने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को यह भी निर्देश दिए की वह सभी विद्यालयों में विद्युत संतृप्तिकरण एवं फर्नीचर की उपलब्धता सुनिश्चित कराये ताकि आगामी सत्र में कोई भी बच्चा जमीन पर बैठकर नहीं पड़े और दिव्यांग बच्चों के लिये सीएमओ से समन्वय स्थापित कर दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाए जाएं।