फ़िरोज़ाबाद: पुलिस ने 20 साल बाद हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार

0
15

यूपी के फिरोजाबाद (Firozabad) पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 20 साल पहले हत्या कर फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार करने का काम किया जिस पर ₹25000 का इनाम घोषित था।

पुलिस के हत्थे चढ़ गया 25000 का इनामी हत्यारा 

फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित द्वारा इनामियाँ अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु जनपद में चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन मे क्षेत्राधिकारी सिरसागंज के कुशल नेतृत्व में एसओजी / सर्विलांस व थाना सिरसागंज पुलिस टीम द्वारा वर्ष 2004 में पंजीकृत अभियोग 307/2004 धारा 302 भादवि में वाँछित एवं 25 हजार रूपये के इनामियाँ अभियुक्त जितेन्द्र उर्फ करूआ पुत्र रनवीर सिंह निवासी सराय अकबरपुर थाना सिरसागंज फिरोजाबाद को करहल तिराहा से एक तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस सहित गिरफ्तार किया गया है । शातिर वाँछित 20 वर्ष से हत्या के मामले में फरार चल रहा था जिस पर 25 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया गया था । अभियुक्त द्वारा वर्ष 2004 में जगदीश की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी जिसमें थाना सिरसागंज पर मु0अ0सं0 307/2004 धारा 302 भादवि पंजीकृत किया गया था । 

पुरानी रंजिश में की गई थी हत्या

पुलिस के द्वारा पकड़े गए आरोपी जितेन्द्र उर्फ करूआ द्वारा पूछताछ में बताया गया कि उसके पिता रनवीर सिंह की हत्या वर्ष 1999 में जगदीश आदि 11 लोगों द्वारा कर दी गयी थी जिनको न्यायालय से सजा हो चुकी है । पिता की हत्या का बदला लेने हेतु मेरे द्वारा जगदीश की वर्ष 2004 में गोली मारकर हत्या कर दी गयी जिसके पश्चात मैं गाँव छोड़कर अहमदाबाद, बनारस, आगरा एवं सूरत आदि शहरों में पुलिस से बचने के लिए घूमता रहा एवं मैं मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करता था । मेरा कोई स्थायी आवास नहीं था एवं जैसा काम मिलता उसको करके अपना भरण पोषण करता था। वहीं पकड़े गए आरोपों के पास से 315 बोर का तमंचा बरामद किया गया।