ट्रॉनिका सिटी की फैक्ट्री में आग लगी, लाखोें का सामान जला

0
30

लोनी: ट्रॉनिका सिटी (Tronica City) की एक फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रूपये का गारमेंटस, टूथपिक्स और सैनेट्री का सामान जलकर राख हो गया। फायर बिग्रेड की छह गाडियों ने करीब 5.30 घंटे की कडी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया।

ट्रॉनिका सिटी (Tronica City) के सेक्टर ए-1 में अजय अग्रवाल की तीन मंजिला फैक्ट्री है। फैक्ट्री के भूतल पर गोदाम बनाया हुआ था। जिसमें भारी मात्रा में टूथ पिक्स, सैनेट्री का सामान और रेडीमेड गारमेंटस थे। बुधवार सुबह करीब 9.30 बजे फैक्ट्री के भूतल पर आग लग गई।

फैक्टरीकर्मियों ने अग्निशमन विभाग और पुलिस को सूचना देकर मदद मांगी। फायर बिग्रेड की दो गाडी ट्रॉनिका सिटी (Tronica City) से तत्काल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग भड़कने पर साहिबाबाद, वैशाली और कोतवाली गाजियाबाद से चार गाडियां मौके पर बुलाई गईं। करीब 5.30 बजे शाम 3.30 बजे आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक फैक्ट्री में रखा लाखों रूपये का सामान जलकर राख हो चुका था।

फैक्ट्री में नही लगे थे अग्निशमन यंत्र

एसएसओ गौरव कुमार ने बताया कि फैक्ट्री के भूतल पर लगी आग को फायर बिग्रेड कर्मियों ने कडी मेहनत कर प्रथम और दूसरी मंजिल तक नही जाने दिया। फैक्ट्री में अग्निशमन यंत्र नही लगे थे और ना ही फायर विभाग से एनओसी थी। जिसके कारण आग भड़क गई और उस पर काबू पाने में एडी से चोटी तक का जोर लगाना पडा।

बिजली के शॉट सर्किट को आग लगने का कारण माना जा रहा है। फैक्टरी के गार्ड ने बताया कि सुबह करीब 9.30 बजे उसने समर्सिबल चलाया था। जिसमें स्पार्किंग होने के बाद गोदाम में आग लगी।