भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ दर्ज हुई FIR

अमित मालवीय (Amit Malviya) के खिलाफ कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में FIR दर्ज की गई है।

0
30

भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) के खिलाफ कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में FIR दर्ज की गई है। आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर विवादित ट्वीट करने का आरोप लगा है। अमित मालवीय (Amit Malviya) के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व विधायक रमेश बाबू ने शिकायत की है।

अमित मालवीय ने राहुल गाँधी को लेकर कही थी ये बात

अमित मालवीय (Amit Malviya) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर ट्वीट करते हुए कहा था कि, RG खतरनाक है और अंदरूनी सूत्रों का खेल खेल रहे हैं। इससे ज्यादा खतरनाक वह लोग हैं, जो सैम पी जैसे राग के जरिए भारत के खिलाफ कट्टरता फैला रहे हैं। ऐसे लोग पीएम मोदी को शर्मिंदा करने के लिए विदेशों में बदनाम करने में तक कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

जब भी बीजेपी को कानून की आंच झेलनी पड़ती है तो वे रोते हैं: प्रियांक खड़गे

कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे (Priyank Kharge) ने आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर कहा कि, जब भी बीजेपी को कानून की आंच झेलनी पड़ती है तो वे रोते हैं। उन्हें देश के कानून का पालन करने में समस्या है। मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि एफआईआर का कौन सा हिस्सा गलत है। हमने कानूनी राय लेने के बाद ऐसा किया है।

मालवीय के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर राजनीति से प्रेरित है: तेजस्वी सूर्या

तेजस्वी सूर्या (Tejashwi Surya) ने अमित मालवीय (Amit Malviya) की FIR पर ट्वीट किया कि, अमित मालवीय के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर राजनीति से प्रेरित है। स्पष्ट है कि राहुल गांधी के खिलाफ उनके कथित बयान के लिए आईपीसी की धारा 153ए और 505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पवन खेड़ा ने मालवीय को लेकर कही ये बात

कर्नाटक में बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि, उनके (अमित मालवीय) खिलाफ और भी एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। अगर कोई सच्चाई, तथ्यों, लोगों की छवियों और देश की प्रतिष्ठा के साथ खिलवाड़ करने के लिए जिम्मेदार है, तो वह बीजेपी आईटी सेल है।

प्रियांक खरगे बीजेपी के इन नेताओ के खिलाफ की थी शिकायत

बता दें कि, इससे पहले कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे (Priyank Kharge) ने भी भारतीय जानता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय (Amit Malviya) और चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद (Arun Sood) के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी। प्रियांक खरगे (Priyank Kharge) का आरोप था कि, बीजेपी के तीनों पदाधिकारी कांग्रेस नेताओं को बदनाम करने के लिए झूठी, दुर्भावनापूर्ण और भड़काऊ सामग्री फैलाते रहते हैं। उन्होंने शिकायती पत्र में लिखा था कि यह समाज के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने, अपने समर्थकों को उकसाने और भड़काने के इरादे से बयानबाजी करते हैं।