फिल्म यारियां 2 के अभिनेता, निर्माता और निर्देशक के खिलाफ हुई एफआईआर दर्ज

0
31

Amritsar: फिल्म यारियां 2 (Yaariyan 2) के गाने ‘सौरे घर में’ पर डांस करने वाले एक्टर के वीडियो को लेकर अमृतसर (Amritsar) पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। फिल्म के अभिनेता, निर्माता और निर्देशक के खिलाफ अमृतसर के कोतवाली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। एसजीपीसी सचिव प्रताप सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

फिल्म यारियां 2 (Yaariyan 2) के एक गाने में अभिनेता निजान जाफरी को सिख धर्म का प्रतीक श्री साहिब पहनकर डांस करते हुए दिखाया गया है, जिससे सिख समुदाय में काफी गुस्सा था। शिकायत दर्ज की गई थी, जिस पर अमृतसर पुलिस ने 4 के खिलाफ आईपीसी दर्ज की थी। भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इस एफआईआर में राधिका राव और विनय सप्रू, निजान जाफरी और भूषण कुमार का नाम शामिल है। इस गाने की वजह से सिख संगठनों और अकाल तख्त साहिब के जत्थेदारो में काफी गुस्सा था। इस फिल्म को लेकर श्रोमणि समिति ने कहा कि जानबूझ कर सिखों को बदनाम किया जा रहा है।

इस बारे में जब पुलिस से बात की गयी तो प्रताप सिंह सचिव एसजीपीसीइस संबंध में डीसीपी परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा कि मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हमें श्रोमणि कमेटी के सचिव प्रताप सिंह की शिकायत मिली है, जिसके आधार पर चार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, जिसमें कोतवाली थाने में सिख समुदाय के लोगों का अपमान किया गया है।