अडानी ग्रुप को लेकर वित्त मंत्री ने तोड़ी अपनी चुप्पी

निर्मला सीतारमण की ओर से कहा गया है कि, एसबीआई और एलआईसी दोनों ने ही ये बताया है कि वे अडानी समूह में ओवर एक्सपोज्ड नहीं है।

0
90

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद से ही अडानी ग्रुप (Adani Group) पर कई तरह की मुश्किलें सामने आई हैं। अडानी ग्रुप के शेयर लगातार नीचे की तरफ़ लुढ़कते चले जा रहे है। इस बीच भारत में अडानी ग्रुप (Adani Group) को लेकर कई तरह की अनिश्चिताएं बनी हुई हैं। वहीं अब सरकार ने भी अडानी ग्रुप को लेकर चुप्पी तोड़ी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी अडानी ग्रुप को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

अडानी ग्रुप (Adani Group) ने कई बैंकों से कर्ज लिया हुआ है। भारत में मौजूद कई बैंकों ने अडानी ग्रुप को कर्ज दिया हुआ है। इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अडानी ग्रुप पर बयान देते हुए कहा गया है कि, लोन देने वाले बैंकों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे ओवरएक्सपोज्ड नहीं हैं, अनुमत सीमा के भीतर अडानी समूह को लोन दिया गया है।

निर्मला सीतारमण की ओर से कहा गया है कि, एसबीआई और एलआईसी दोनों ने ही ये बताया है कि वे अडानी समूह में ओवर एक्सपोज्ड नहीं है। दोनों का कहना है कि अडानी समूह में उनका जो भी एक्सपोजर है वें मुनाफे पर बैठे हैं और वैल्यूएशन के गिरने के बाद भी वे मुनाफे में हैं।

बता दें कि, हिंडनबर्ग रिपोर्ट (Hindenburg Report) ने हाल ही में अडानी ग्रुप पर एक रिपोर्ट पेश की है। इस रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर धोखाधड़ी और गलत तरीके से शेयरों के दाम बढ़ाने का आरोप लगाया है। इस रिपोर्ट के आने के बाद से ही अडानी ग्रुप को लगातार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।