फिल्म निर्माता प्रदीप सरकार का 67 वर्ष की आयु में निधन

अजय देवगन समेत तमाम सितारों ने दी श्रद्धांजलि

0
91

Bollywood: मशहूर डायरेक्टर प्रदीप सरकार (Pradeep Sarkar) अब हमारे बीच नहीं रहे। परिणीता, हेलीकॉप्टर ईला और मर्दानी जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले फिल्म निर्माता प्रदीप सरकार का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। निर्देशक हंसल मेहता ने शुक्रवार सुबह अपने ट्विटर प्रोफाइल पर इस खबर को साझा किया और उन्होंने लिखा: “प्रदीप सरकार। दादा। । RIP।”

दु: ख से एकजुट, बॉलीवुड सितारों ने फिल्म निर्माता को श्रद्धांजलि दी। अजय देवगन ने प्रदीप सरकार (Pradeep Sarkar) के लिए अपने ट्वीट में लिखा: “प्रदीप सरकार, ‘दादा’ के निधन की खबर हममें से कुछ लोगों के लिए पचा पाना अभी भी मुश्किल है। मेरी गहरी संवेदनाएं। मेरी प्रार्थना दिवंगत और उनके परिवार के साथ है। दादा की आत्मा को शांति मिले।”

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने हंसल मेहता के ट्वीट को रीट्वीट किया और उन्होंने लिखा: “ओह! यह बहुत चौंकाने वाला है! शांति से रहें दादा।”

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने अपनी श्रद्धांजलि में लिखा, “यह जानकर दुख हुआ कि हमारे देश के जाने-माने शानदार फिल्म निर्माता प्रदीप सरकार जी का निधन हो गया। फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति। उनके परिवार और करीबियों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं।”

अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर कहा, “जागने के लिए भयानक खबर। रेस्ट इन पीस दादा। प्यार के लिए और मुझे अपने जीवन का एक छोटा सा हिस्सा बनाने के लिए धन्यवाद। तुम याद आओगे।”

फिल्मों में कदम रखने से पहले, प्रदीप सरकार ने कई लोकप्रिय संगीत वीडियो और विज्ञापनों का निर्देशन किया। उन्होंने 2005 में परिणीता के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की। इस फिल्म में विद्या बालन, सैफ अली खान और संजय दत्त थे।

इन वर्षों में, प्रदीप सरकार (Pradeep Sarkar) ने लागा चुनरी में दाग, लफंगे परिंदे, मर्दानी जैसी कुछ फिल्मों का निर्देशन किया। निर्देशक के रूप में उनकी आखिरी फिल्म 2018 की फिल्म हेलीकाप्टर ईला थी, जिसमें काजोल मुख्य भूमिका में थीं।