फिल्म समीक्षक और अभिनेता कमाल आर खान मुंबई में गिरफ्तार

कमाल खान ने कहा, "अगर मैं मर जाऊं, तो तुम्हें पता होना चाहिए कि यह एक हत्या है।"

0
56

Mumbai: फिल्म समीक्षक और अभिनेता कमाल आर खान (Kamal R Khan), जिन्हें केआरके के नाम से जाना जाता है, को एक पुराने मामले के सिलसिले में 25 दिसंबर, 2023 को मुंबई में गिरफ्तार किया गया है। मामले का विवरण और उसके खिलाफ विशिष्ट आरोपों का अधिकारियों द्वारा अभी तक पूरी तरह से खुलासा नहीं किया गया है।

कमाल खान (Kamal R Khan) ने कहा कि वह दुबई जा रहे थे, तभी उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। अभिनेता ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “मैं पिछले एक साल से मुंबई में हूं। और मैं अपनी सभी अदालती तारीखों पर नियमित रूप से उपस्थित हो रहा हूं। आज मैं नए साल के लिए दुबई जा रहा था। लेकिन मुंबई पुलिस ने मुझे हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, मैं 2016 के एक मामले में वांछित हूं। सलमान खान कह रहे हैं कि उनकी फिल्म #टाइगर 3 मेरी वजह से फ्लॉप हुई है। अगर मैं किसी भी परिस्थिति में पुलिस स्टेशन या जेल में मर जाऊं, तो आप सभी को पता होना चाहिए कि यह एक हत्या है। और आप सभी जानते हैं, कौन जिम्मेदार है!”

हालाँकि, खान के विवादास्पद बयान देने के इतिहास और उनकी अक्सर जुझारू ऑनलाइन उपस्थिति के कारण उनकी गिरफ्तारी की खबर पहले ही चर्चा में आ गई है।

2022 में, कमाल आर खान (Kamal R Khan) को दो अलग-अलग गिरफ्तारियों के साथ कानूनी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पहली घटना में दिवंगत अभिनेता इरफान और ऋषि कपूर से संबंधित विवादास्पद ट्वीट साझा करने के लिए उनकी गिरफ्तारी शामिल थी। कुछ ही समय बाद, सितंबर की शुरुआत में, उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया गया, इस बार अपने फिटनेस ट्रेनर के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न के आरोप में। कानूनी मुद्दों ने कमाल आर खान के सार्वजनिक व्यक्तित्व को लेकर विवादों को और बढ़ा दिया है।

कमाल आर खान बॉलीवुड और मशहूर हस्तियों की आलोचना के लिए जाने जाते हैं। पेशेवर मोर्चे पर, वह भोजपुरी और हिंदी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं और निर्माण के लिए जाने जाते हैं। वह बिग बॉस के सीजन 3 में भी नजर आए थे।