‘फाइटर’ को किसिंग सीन पर वायुसेना अधिकारी से मिला कानूनी नोटिस!

0
33

‘Fighter’ को किसिंग सीन पर वायुसेना अधिकारी से कानूनी नोटिस मिला है।आपको बता दे कि विवादास्पद दृश्य में दो मुख्य कलाकार भारतीय वायु सेना की वर्दी पहने हुए एक चुंबन साझा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस कृत्य को अधिकारी ने अपमानजनक माना, जिसके कारण कानूनी कार्रवाई हुई।

फिल्म ‘Fighter’, जिसकी इसके मुख्य कलाकारों के अभिनय के लिए सकारात्मक समीक्षा की गई थी, को इस दृश्य के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसके बारे में कुछ लोगों का तर्क था कि इससे वायु सेना की गरिमा को ठेस पहुँचती है।

स्क्वाड्रन लीडर मिनी राठौड़ और स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया की भूमिका में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रितिक रोशन (Hrithik Roshan) फिल्म के क्लाइमेक्स सीन में चुंबन साझा करते हैं। गौरतलब है कि यह अंतरंग पल वायु सेना की वर्दी में किया गया था।

भारतीय वायुसेना अधिकारी ने आगे आरोप लगाया कि चुंबन का चित्रण, विशेष रूप से सैन्य पोशाक के संदर्भ में, वर्दी से जुड़े सम्मान और पवित्रता का अनादर माना जाता है। इसमें शामिल पात्रों को एक विशिष्ट भारतीय वायु सेना टीम के हिस्से के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जिससे दृश्य को लेकर विवाद बढ़ गया है।

सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) द्वारा निर्देशित और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स और वायाकॉम18 स्टूडियोज द्वारा निर्मित, “Fighter” अपनी प्रभावशाली कमाई के लिए चर्चा का विषय रही है। इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिलक के अनुसार, सिनेमाघरों में 12वें दिन तक फिल्म का शुद्ध घरेलू कलेक्शन 178.60 करोड़ रुपये तक पहुंच गया, जबकि 12वें दिन 3.35 करोड़ रुपये की कमाई हुई।

अपने दूसरे सोमवार को कलेक्शन में भारी गिरावट का अनुभव करने के बावजूद, जो कि रविवार के आंकड़ों से 50% कम था, “फाइटर” दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही है। फिल्म व्यापार विश्लेषक मनोबाला विजयबालन की रिपोर्ट के अनुसार, अब दुनिया भर में सकल संग्रह 306.16 करोड़ रुपये है।