Purvanchal Expressway से लड़ाकू विमान भर रहे उड़ान

वायुसेना के लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ने 3.2 किमी की एयर स्ट्रिप पर टच एंड गो का अभ्यास किया।

0
9

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में आज वायुसेना के लड़ाकू विमान उड़ रहे हैं। सुबह लगभग साढ़े 11 बजे शुरू हुआ यह अभ्यास अगले 4 घंटे तक चलेगा। यहां वायुसेना के लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ने 3.2 किमी की एयर स्ट्रिप पर टच एंड गो का अभ्यास किया। इस अभ्यास के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का 12 किलोमीटर का एरिया सील कर दिया गया है। वायुसेना के इस अभ्यास को देखने के लिए आसपास के कई गांव के लोग मौके पर जुट गए। इस अभ्यास में लड़ाकू विमान, हेलीकॉप्टर सहित विभिन्न प्रकार के विमानों ने भाग लिया।

वहीं, इससे पहले यूपी विधानसभा चुनावों से ठीक पहले भी इसी तरह का एयर शो किया गया था। 16 नवंबर 2021 को जब पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था तब भी एयरफ़ोर्स ने एयर स्ट्रिप पर टच एंड गो का अभ्यास किया था। उस दौरान सुखोई, जगुआर और मिराज जैसे लड़ाकू विमानों ने आसमान में करतब दिखाए थे। इसके साथ ही पीएम मोदी को लेकर आया एयरफ़ोर्स का हरक्युलिस विमान भी एक्सप्रेस-वे पर उतरा था।

बता दें कि, लखनऊ से गाजीपुर तक 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण अक्टूबर 2018 से शुरू हुआ था, जो सितंबर 2021 में पूरा हो गया था। इसके निर्माण में 22.494 करोड़ रुपये की लागत आई थी।