पूर्वांचल की दवा मंडी में लगी भीषण आग, लाखो की दवाएं स्वाहा

वाराणसी स्थित पूर्वांचल की सबसे बड़ी दवा मंडी सप्तसागर के एक मेडिकल स्टोर (अजय फार्मा एजेंसी) में सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई।

0
45

यूपी के वाराणसी स्थित पूर्वांचल की सबसे बड़ी दवा मंडी सप्तसागर के एक मेडिकल स्टोर (अजय फार्मा एजेंसी) में सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई। जब तक दमकल कर्मी आग पर पूरी तरह से नियंत्रण पाते तबतक लाखों की दवाएं जलकर राख हो गईं। फिलहाल नुकसान का आंकलन जारी है। आग लगने का कारण साफ नहीं है। हालांकि, शॉर्ट सर्किट से हादसे की आशंका है।

दवा कारोबारी वरुण गुप्ता (Varun Gupta) ने बताया कि सुबह करीब साढ़े चार बजे फोन आया कि आपकी दुकान से काफी तेज आवाजें आ रही हैं। शटर काफी गर्म हो चुका है और धुआं निकल रहा है। सूचना पर वो आननफानन दुकान पहुंचे। किसी तरह से शटर को उठाया तो आग की लपटें बाहर आने लगीं।

वही आग लगने के कारण हड़कंप मच गया। मौके की स्थिति देख आसपास के दुकानदारों को भी डर सताने लगा। आननफानन पुलिस और फायरब्रिगेड को बुलाया गया। दमकल कर्मियों ने लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पा लिया। आग में लाखों रुपये की दवाएं, कंम्प्यूटर और फर्निचर समेत अन्य सामान जलकर राख हो गए।