फतेहपुर: एक साथ 4 अजगर निकलने से लोगों में मचा हड़कंप

0
44

Uttar Pradesh: यूपी के फतेहपुर (Fatehpur) में उस समय लोगों में हड़कंप मच गया जब उन्होंने एक साथ चार अजगर को देख लिया। इस मामले में वन विभाग की टीम को जानकारी दी गई। जहां पर वन विभाग की टीम ने सभी अजगर को पकड़ने का काम किया।

गांव के बाहर एक साथ बैठे थे अजगर

फतेहपुर जिले (Fatehpur) में रहने वाले लोगों में उस समय हड़कंप मच गया, जब अचानक उन्होंने गांव के बाहर एक साथ चार अजगर को देख लिया। जिसके बाद वह काफी घबरा गए और उन्होंने इस मामले की जानकारी वन विभाग की टीम को दी। जहां वन विभाग की टीम ने अजगर का रेस्क्यू किया। दरअसल बताते चलें कि मामला खखरेहु थाना क्षेत्र के अंतर्गत आलमपुर गेरिया का है। यहां गांव में रहने वाले लोग रोजाना सुबह-सुबह अपने खेत की तरफ जाते हैं। आज सुबह कुछ लोग अपने खेत की तरफ जा रहे थे, तभी अचानक से उन्होंने सड़क किनारे एक साथ अजगर के 4 झुंड को देखा। अजगर को देखने के बाद लोग काफी घबरा गए। उन्होंने इस मामले में आसपास के लोगों को जानकारी दी। जब आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, तब उन्होंने वन विभाग की टीम को फोन कर सूचना दी। तब कहीं जाकर वन विभाग की टीम पहुंची और सभी अजगरों का रेस्क्यू किया गया।

काफी कड़ी मशक्कत के बाद पकड़े गए अजगर

आलमपुर गेरिया गांव में एक साथ चार अजगर निकलने के मामले में ग्रामीणों ने इस मामले की जानकारी वन विभाग की टीम को दी। जहां वन विभाग की टीम सूचना मिलने के कुछ देर बाद मौके पर पहुंच गई। वन विभाग की टीम ने देखा कि एक साथ चार अजगर बैठे हुए हैं। जिनकी लंबाई 8 फुट से लेकर 12 फुट तक की है। वन विभाग की टीम ने एक के बाद एक चार अजगर को पकड़ने का काम किया। टीम ने पकड़े गए चारों अजगर को जंगल में ले जाकर छोड़ा। जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। वन विभाग की टीम ने कहा कि अगर गांव में इस तरीके के जीव-जंतु निकल आते हैं तो आप घबराएं नहीं इस मामले में वन विभाग की टीम को जानकारी दें।