फतेहपुर: लाखों के गांजा के साथ पुलिस ने अन्तर्राज्यीय तस्करों को किया गिरफ्तार

105 किलो गांजा, स्कोडा कार और बाइक बरामद, बहुआ के एक गांजा तस्कर से जुड़ा तस्करों का संबंध।

0
170

Fatehpur: ललौली और स्वाट टीम प्रथम की संयुक्त कार्रवाई में बुधवार को छह गांजा तस्कर गिरफ्तार किए गए है। आरोपियों की स्कोडा कार से साढ़े 12 लाख कीमत का गांजा बरामद हुआ है। पुलिस आरोपियों को रिमांड में लेकर लोकल नेटवर्क का पता लगाएगी। बरामद कार, बाइक और छह मोबाइल सीज किए हैं। पुलिस लाइन में एएसपी विजय शंकर मिश्रा ने बताया कि ललौली थाना क्षेत्र के कोर्राकनक मोड़ से बाइक सवार प्रयागराज मांडा थाना क्षेत्र के भरतगंज पूरा मुरलीधर निवासी सनी बिंद और करछना थाना क्षेत्र के रायपुरा निवासी गौरी शंकर प्रजापति को वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। संदिग्धों के बैग से करीब 15 किलो गांजा बरामद किया गया है।

बाइक सवार तस्करों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उनकी एक कार उड़ीसा से गांजे की खेप लेकर आ रही है। ललौली प्रभारी निरीक्षक रवींद्र ‌श्रीवास्तव और स्वॉट टीम प्रभारी प्रथम अनिरुद्घ द्विवेदी की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर लग्जरी कार सवार स्कोडा पकड़ी। कार से 90 किलो गांजा बरामद हुआ। कार से मिर्जापुर जिले के जिगना‌ थाने के बिछड़ा बाजार निवासी विजय शंकर प्रजापति, करछना थाने के कपूर का पुरवा निवासी राजकुमार पटेल, बाराबंकी जिले के कटरा लोनी थाने के मदनापुर निवासी योगेश प्रताप सिंह, लोनीकटरा थाने के लक्ष्मणपुर निवासी प्रशांत सोनी को गिरफ्तार किया। एएसपी ने बताया कि आरोपियों से कुल 12 लाख 50 हजार कीमत का एक क्विंटल पांच किलो गांजा, छह मोबाइल, 35 लाख कीमत की कार बरामद हुई। एएसपी ने बताया कि तस्कर उड़ीसा से गांजे की खेप लेकर आते हैं और फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, लखनऊ, बाराबंकी समेत कई जिलों में सप्लाई करते हैं। टीम को 15 हजार का ईनाम दिया गया है। तस्करों से जुड़े नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। इसके बाद आरोपियों को ‌रिमांड में लेकर पूछताछ की जाएगी।

पुलिस की पूछताछ में तस्करों का संबंध बहुआ कस्बे के एक व्यवसायी से होना आया है। पुलिस उसकी तलाश में पहुंची, लेकिन वह भाग निकला। पुलिस के मुताबिक व्यवसायी दिखावे के तौर पर कपड़े की दुकान का संचालक है। हालांकि दुकान में परिवार के सदस्य बैठते हैं। वह सालों से गांजे का कारोबार कर रहा है। कई जगहों पर भांग की दुकानें भी डाल रखी है। दुकानों से फुटकर गांजा बिक्री कराता है। जिले में दूसरे गांजा सप्लायरों को थोक में गांजा की सप्लाई भी देता है। गांजा की सप्लाई बहुआ में इसी गांजा तस्कर के यहां होनी थी। आरोपियों को रिमांड में लेकर इस तस्कर का भी खुलासा किया जाएगा।