Farooq Abdullah ने बीजेपी पर साधा निशाना

अब्दुला ने कहा, मैं आपसे कहना चाहता हूं कि भगवान राम केवल हिंदुओं के भगवान नहीं हैं। इस बात को दिमाग से निकाल दिया जाना चाहिए। भगवान राम सबके भगवान हैं।

0
59

जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस (National Conference) नेता फारूक अब्‍दुल्‍ला (Farooq Abdullah) ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए पार्टी पर भगवान राम के नाम का उपयोग केवल वोटों के लिए करने का आरोप लगाया है। फारूक अब्‍दुल्‍ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि, भगवान राम हर किसी के भगवान हैं। फारूक अब्‍दुल्‍ला ने जम्‍मू-कश्‍मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के स्‍थापना दिवस पर उधमपुर जिले के गारनेई में एक रैली को संबोधित करते हुए अपने यह विचार व्‍यक्‍त किए है।

परीक्षाएं (चुनाव) जल्द आ रही हैं और बड़ी मात्रा में पैसा यहां उड़ाया जाएगा: अब्दुल्ला

चुनावों के बारे में बात करते हुए फारूक अब्‍दुल्‍ला (Farooq Abdullah) ने रैली में कहा कि, “चुनाव जल्द आ रहे हैं और बड़ी मात्रा में पैसा यहां उड़ाया जाएगा। हमारी माताओं-बेटियों को बार-बार मंदिर के बारे में बताया जाएगा। यह भी हो सकता है कि वे (बीजेपी) उस दिन ही राम मंदिर का उद्घाटन कर दें।” अब्‍दुल्‍ला ने आगे कहा कि, “ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि लोग बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को भूल जाएं और सोचें कि केवल वे (बीजेपी वाले) राम के भक्त हैं। भगवान राम सबके भगवान हैं।”

भगवान राम सबके भगवान: फारूक

फारूक अब्‍दुल्‍ला ने यह भी कहा कि, “मैं आपसे कहना चाहता हूँ कि भगवान राम केवल हिंदुओं के भगवान नहीं हैं। इस बात को दिमाग से निकाल दिया जाना चाहिए। भगवान राम सबके भगवान हैं, मुस्लिम, ईसाइयों और अन्‍य के भी इसी तरह अल्‍लाह सबके भगवान हैं, केवल मुस्लिमों के नहीं। पाकिस्‍तान के एक मशहूर लेखक, जिनका हाल ही में निधन हुआ, ने लिखा था राम को अल्‍लाह ने लोगों को सही राह दिखाने के लिए भेजा था। इसलिए जो लोग कहते हैं कि हम केवल राम के भक्त हैं, वे मूर्ख हैं। वे केवल राम को ‘बेचना’ चाहते हैं, उन्‍हें, उनसे कोई मोह नहीं है, उन्हें केवल सत्ता से मोह है।”

जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि, “इसलिए मैं माताओं-बेटियों से आग्रह करना चाहता हूँ कि नफरत के जो बीज बोए जा रहे हैं। उन्‍हें हमें खत्म करना होगा। वाराणसी में दीया जलाने का बड़ा आयोजन किया गया था लेकिन गरीब महिलाएं घर के लिए इन दीयों से तेल इकट्ठा करती नजर आईं।”