किसानों ने जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल को लिखित शिकायत पत्र

0
18

Uttar Pradesh: आपको बता दें कि पूरा मामला जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल (District Magistrate Durga Shakti Nagpal) के जिला कलेक्ट्रेट परिसर कार्यालय बांदा (Banda) का है, जहां पर ग्राम- लोहरा, तहसील व जिला-बाँदा ग्राम-लोहरा चकबन्दी प्रक्रिया में है। धारा- 9 का प्रकाशन अभी हुआ है।

सहायक चकबन्दी अधिकारी, बाँदा द्वारा ग्राम-लोहरा में सम्पूर्ण रकबे के 1/2 भाग में मालियत लगाया है और 1/2 भाग में मालियत नहीं लगाया है। जिससे चकबन्दी उद्देश्यों की पूर्ति नही हो पाती और पहले जैसे ही खेत बिखरे पड़े रहेगे। जिससे चक नहीं बन पायेगे तथा सींच के साधन एवं तारबन्दी एवं आधुनिक तरीके से वैज्ञानिक खेती नहीं हो पायेगी। पूरा ग्राम असिंचित है। यदि मालियत लग जाये तो चक बन जायेगे और शासन के अनुरूप गरीब किसानों को लाभ मिलेगा।

चकबन्दी उद्देश्यों में भी लिखा है कि बिखरी हुई जमीन एक जगह की जाये। किसानों की जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल (District Magistrate Durga Shakti Nagpal) से मांग है कि चकबन्दी अधिकारी बाँदा को निर्देशित करने की कृपा करें, कि मौका अनुसार पूरे ग्राम के गाटों की मालियत चकबन्दी उद्देश्यों की पूर्ति के लिए मालियत निर्धारित करें, ताकि गरीब किसानों का हित हो सके। इस मौके पर दिनेश, घसीटा, रामशरन, प्रदीप, सुरेश, भोला, रामनरेश सहित अन्य किसान मौजूद रहे।