किसान नेता राकेश टिकैत ने बीजेपी पर किये तीखे हमले

राकेश टिकैत ने कहा, सरकार की चाल है कि पहले हिंदू मुस्लिम किया, बिहार में यादव परिवार तोड़ा, यूपी में यादव परिवार तोड़ा, पहले ये हिंदू मुस्लिम में बांटते थे। अब जातियों में बांट रहे हैं।

1
34

पहलवानों का प्रदर्शन भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ जारी है। इस बीच मुजफ्फरनगर के शोरम गांव में खाप महापंचायत की गई। इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि, ये मुद्दा 40 दिनों से चल रहा है। हमारे पहलवान बच्चे शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे थे उन्हें उठा दिया गया।

हम राष्ट्रपति से मिलेंगे और सरकार से मिलेंगे: राकेश टिकैत

उन्होंने (Rakesh Tikait) कहा कि, महिला पहलवानों पर ही झूठ बोलने का आरोप लगाया गया है। पास्को एक्ट (POCSO Act) के तहत पहले गिरफ्तारी होती है। बाद में जांच की जाती है, लेकिन इस मामले में पहले जांच की बात कही जा रही है। ऐसे में हमने फैसला किया है कि हम राष्ट्रपति से मिलेंगे और सरकार से मिलेंगे। बाकी के सभी फैसले कल हरियाणा के कुरुक्षेत्र में होंगे।

सरकार की चाल है कि पहले हिंदू मुस्लिम किया: टिकैत

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि, सरकार की चाल है कि पहले हिंदू मुस्लिम किया, बिहार में यादव परिवार तोड़ा, यूपी में यादव परिवार तोड़ा, पहले ये हिंदू मुस्लिम में बांटते थे। अब जातियों में बांट रहे हैं। पहलवान तिरंगा जाति के हैं। वो देश के सम्मान के लिए लड़ते हैं। हम भी 24-25 देशों में गए। हमे पता है हमें तिरंगे से पहचान मिलती है। महिला पहलवानों की लड़ाई लड़ी जाएगी, उन्हे निराश होने की जरूरत नहीं है। 5 जून को जो मीटिंग कर रहे हैं, उन्हें बता दूं हम भी मीटिंग करेंगे। हम इंटरनेशनल फेडरेशन में भी जाएंगे। खाप चौधरियों का एक ग्रुप सबसे मिलने और देश के अलग-अलग लोगो से मिलने जाएंगे।

अगर न्याय नहीं मिलता तो पूरे देश में ये लड़ाई लड़ेंगे: राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि, हम ये भी कर सकते है कि 5 तारीख की मीटिंग में इन बच्चो को भी ले जाएं। हमारे साथ सरकार के लोग भी हैं। बस वो हमारी मीटिंग में आ नहीं सकते हैं। अगर न्याय नहीं मिलता तो पूरे देश में ये लड़ाई लड़ेंगे। हर खाप हर समाज की मीटिंग करेंगे। अब न्याय बच्चों का काम नहीं, अब ये हमारा काम है। बता दें कि, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कई दिनों से पहलवान जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान नए संसद भवन के उद्घाटन के दिन पहलवानों ने संसद भवन की तरफ मार्च निकाला था। जिसके बाद पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा था। इस घटना के बाद से यह मामला काफी गर्माया हुआ है।

Comments are closed.