Etawah

यूपी के इटावा (Etawah) में रेलवे ट्रैक पर दौड़ती एक ट्रेन में महिला ने मृत बच्ची को जन्म देने का काम किया। महिला के द्वारा ट्रेन में बच्ची को जन्म देने की जानकारी जैसे ही रेलवे प्रशासन को हुई वैसे ही महिला को उपचार के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

क्लोन एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रही थी महिला

इटावा (Etawah) जिले में एक महिला ने चलती ट्रेन में मृत बच्ची को जन्म देने का काम किया। जिसके बाद महिला को उपचार के लिए रेलवे प्रशासन ने नजदीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। दिल्ली से वरौनी जा रही सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 02564 के कोच नम्बर एस-2 में बुधवार की सुबह साढ़े 8 बजे एक महिला रुवी खान पत्नी मोहम्मद असलम को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हुई और दौड़ती ट्रेन में ही रुवी खान ने एक मृत बच्ची को जन्म दिया। ट्रेन में प्रसव होने की सूचना पर रेलवे कंट्रोलर के निर्देश पर ट्रेन को भरथना रेलवे स्टेशन की डाउन लूप लाइन पर रोककर रेल प्रशासन व आरपीएफ जवानों ने प्रसूरता को नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

रेलवे प्रशासन का परिवार ने किया धन्यवाद

महिला के साथ ट्रेन मे सफर कर रहे देवर ने जानकारी देते हुए बताया है कि वह नई दिल्ली से मुजफ्फरपुर अपने गांव घर के लिए सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस ट्रेन के कोच नम्वर एस-2 की सीट 50 व 52 पर सफर कर रहा था। इसी बीच दौड़ती ट्रेन में उसकी भाभी रुवी खान को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। जिसपर उसने रेलवे कंट्रोलर को जैसे ही अवगत कराया भाभी रुवी खान ने दौड़ती ट्रेन में ही एक मृत बच्ची को जन्म दिया। जिसपर रेलवे कंट्रोलर ने प्रसूरता का सुरक्षित इलाज के उद्देश्य से ट्रेन को भरथना रेलवे स्टेशन की डाउन लूप लाइन के प्लेटफार्म नम्वर एक पर रुकवाया। जहाँ पहले से मौजूद रेल प्रशासन व आरपीएफ के जवानों ने ट्रेन के रुकने से पहले सरकारी एम्बुलेंस बुलाकर तैयार रखा और ट्रेन के रुकते ही कोच से प्रसूरता रुवी खान को उतार कर इलाज हेतु भरथना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। रेलवे प्रशासन की तरफ से की गई मदद के लिए हम उनका तहे दिल से धन्यवाद करते हैं।