इटावा: सरकारी अस्पताल में एक दिन में दो महिलाओं की मौत

0
28

यूपी के इटावा (Etawah) में सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान दो महिलाओं की मौत हो गई। अलग-अलग महिलाओं की हुई मौत के मामले में परिवार के लोगों ने जिला अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की।

ऑपरेशन के दौरान दोनों महिलाओं की हुई मौत

इटावा (Etawah) जिले में बना भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल हमेशा से सुर्खियों में बना रहा है। कभी अस्पताल में स्टाफ पर लापरवाही के आरोप लगाते हैं तो कभी इलाज के नाम पर रुपए मांगने के आरोप लगाते रहे हैं। लेकिन अबकी बार जिला अस्पताल की डॉक्टर पर ऑपरेशन के दौरान महिलाओं की मौत हो जाने पर गंभीर आरोप लगे हैं। दोनों महिलाओं के बारे में पता चला है कि एक महिला की बच्चेदानी का ऑपरेशन होना था तो दूसरी महिला के पेट में गांठ का ऑपरेशन होना है। यहां दोनों महिलाओं का ऑपरेशन किया जा रहा था तभी महिलाओं की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना से परिवार के लोगों में कोहराम का मातम छा गया। वहीं परिवार के लोगों ने जिला अस्पताल के डॉक्टर पर लापरवाही के आरोप लगाए।

सीएमएस ने महिलाओं की मौत पर दी जानकारी

जिला अस्पताल में दो महिलाओं की ऑपरेशन के दौरान हुई मौत के मामले में सीएमएस एमएम आर्या ने पूरे मामले को देखा जानकारी देते हुए बताया है कि हमारे जिला अस्पताल की दो डॉक्टरों के द्वारा दो महिलाओं का ऑपरेशन किया जा रहा था तभी अचानक से उनकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर एक कमेटी भी गठित की जाएगी जो कि पूरे मामले की जांच करेगी। अगर किसी भी तरीके से डॉक्टरों ने लापरवाही भर्ती होगी तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में किसी भी तरीके की लापरवाही नहीं बढ़ती जाती है। अगर फिर भी कोई भी डॉक्टर अपनी ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतता है। तो हम लोग कार्रवाई भी जरूर करते हैं। वहीं महिलाओं की मौत पर परिवार के लोगों को आश्वासन दे दिया गया है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।