इटावा: सपा सांसद ने ली शपथ, जय संविधान-जय इंडिया गठबंधन का लगाया नारा

0
7

यूपी के इटावा (Etawah) में समाजवादी पार्टी की तरफ से जीत कर आए जितेंद्र दौहरे ने लोकसभा में खड़े होकर शपथ ग्रहण के दौरान शपथ ली। इस दौरान उन्होंने जय संविधान-जय इंडिया गठबंधन का नारा लगाया।

लोकसभा में शपथ लेने पहुंचे थे इटावा सांसद

इटावा (Etawah) लोक सभा सीट पर समाजवादी पार्टी के तरफ से चुनावी मैदान में उतरे जितेंद्र दोहरे ने अपनी जीत दर्ज कराई। लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करा कर आए सांसद को शपथ दिलाने का आज लोकसभा में काम किया गया। जिसमें समाजवादी पार्टी के सांसद जितेंद्र दौहरे शामिल होने पहुंचे। जहां पर उन्होंने लोकसभा में खड़े होकर उन्होंने कहा कि मैं शपथ लेता हूं कि विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति निष्ठा रखूंगा। जिस पद को मैं ग्रहण करने वाला हूं उसके लिए मैं अच्छे से काम करूंगा। इसी के साथ-साथ उन्होंने जय भीम-जय भारत-अखिलेश, जय इंडिया गठबंधन का नारा लगाया।

10 सालों के पास सपा के खाते में आई अपने घर की सीट

इटावा लोक सभा सीट पर समाजवादी पार्टी के तरफ से 10 साल बाद उनका उम्मीदवार जीत कर आया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर चली थी और यहां से बीजेपी सांसद ने अपनी जीत दर्ज कराई थी। उसके बाद 2019 में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के तरफ से रामशंकर कठेरिया को चुनावी मैदान में उतारा गया था जहां पर भाजपा प्रत्याशी ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को करारी हार का सामना कराया था। अब 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से मौजूदा सांसद रामशंकर कठेरिया को चुनावी मैदान में उतारा गया था लेकिन यहां उनका जादू नहीं चला। यहां समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जितेंद्र दोहरे ने भारी मतों से इटावा लोकसभा सीट पर जीत दर्ज कराई। जिसके बाद सपा के गढ में एक बार फिर से साइकिल दौड़ सकी।