इटावा: सपा ने लंबे समय के बाद उतारा अपना प्रत्याशी, BJP प्रत्याशी से होगी आमने-सामने टक्कर

0
33

यूपी के इटावा (Etawah) में भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के गढ़ में अपने प्रत्याशी का ऐलान करने के बाद आप समाजवादी पार्टी ने भी अपने प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतार दिया है। यहां सपा और बीजेपी में सीधी टक्कर देखने को मिलेगी।

सपा ने पाँचवी लिस्ट में उतारा उम्मीदवार

इटावा (Etawah) में लंबे समय के बाद समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया है। यहां समाजवादी पार्टी की 5वी लिस्ट में जीतेन्द्र दोहरे को चुनावी मैदान में उतारा गया है। जीतेन्द्र दोहरे के राजनीतिक कैरियर की बात की जाए तो जीतेन्द्र दोहरे 2005 में बहुजन समाज पार्टी से राजनीति शुरू की थी और वह लंबे समय तक पार्टी से जुड़े रहे थे। वही 2020 में जीतेन्द्र दोहरे ने समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी और बीएसपी से इस्तीफा देते हुए समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। उनकी पत्नी पवित्रा दोहरे ने समाजवादी पार्टी के टिकट से ब्लॉक प्रमुख के लिए चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। अब समाजवादी पार्टी ने जीतेन्द्र दोहरे को लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर दिया है। अशोक दोहरे के प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर देखने को मिलने लगी है।

राम शंकर कठेरिया से अशोक दोहरे की होगी टक्कर

इटावा (Etawah) लोक सभा सीट पर कभी समाजवादी पार्टी का कब्जा हुआ करता था लेकिन 2014 से यहां भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। 2014 में मोदी लहर में यहां से बीजेपी के प्रत्याशी ने जीत हासिल की थी तो 2019 में डॉ राम शंकर कठेरिया ने जीत हासिल करते हुए समाजवादी पार्टी के किले को ध्वस्त कर दिया था। अबकी बार समाजवादी पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में जीतेन्द्र दोहरे को चुनावी मैदान में उतारा है। लेकिन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के उतारे जाने से पहले भारतीय जनता पार्टी में वर्तमान के सांसद राम शंकर कठेरिया पर भरोसा जताया और उन्हें चुनावी मैदान में पहले उतार दिया था। अब यहां लोकसभा चुनाव की बात की जाए तो बहुजन समाज पार्टी ने अभी तक अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। लेकिन यहां सीधी टक्कर भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच में देखने को मिलेगी।