Etawah

यूपी के इटावा (Etawah) में दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक पर दौड़ रही दो ट्रेनों के डिब्बो के नीचे से अचानक से धुंआ निकलने लगा। जिसके बाद ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन को आनन-फानन में रेलवे स्टेशन पर रोका गया।

कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे के नीचे से निकला धुंआ

इटावा (Etawah) जिले मे आज बलरई रेलवे स्टेशन पर सुबह 5:00 बजे यात्रियों को लेकर जा रही कैफियत एक्सप्रेस (Kaifiyat Express) ट्रेन के एक पहिए के नीचे से अचानक से धुंआ निकलने लगा। ऐसा देख ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। ट्रेन को रेलवे स्टेशन पर रोका गया और इस मामले की जानकारी रेलवे प्रशासन की टीम को दी गई। जिसके बाद रेलवे की टीम मौके पर पहुंची जहां काफी कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन के पहिए से निकल रहे धुएं पर काबू पाया। बताया गया की डिब्बे के ब्रेक वाइंडिंग में से धुंआ निकल रहा था। जिसको बुझा दिया गया। वहीं कुछ देर बाद रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

जनसंपर्क क्रांति एक्सप्रेस के ब्रेक बॉन्डिंग से निकला धुंआ

इकदिल रेलवे स्टेशन से एक ट्रेन आज जैसे ही गुजरी वैसे ही स्टेशन पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने देखा की ट्रेन के ब्रेक बॉन्डिंग से धुंआ निकल रहा है। जिसके बाद ट्रेन को भरथना रेलवे स्टेशन रोका गया जिसमें बताया गया कि ट्रेन के डिब्बे के पहिए से धुंआ निकल रहा है। जिसके बाद रेलवे की टीम ने ट्रेन के पहिए से निकल रहे धुएं पर काबू पाया। बताते चलें कि नई दिल्ली से कानपुर की ओर जा रही 12826 झारखंड संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (Jharkhand Sampark Kranti Express) के ब्रेक बॉन्डिंग में अचानक से धुंआ निकलने लगा। ट्रेन को भरथना रेलवे स्टेशन पर रुकवाया गया और फिर बाद में इसकी जानकारी रेलवे प्रशासन की टीम को दी गई। रेलवे की टीम मौके पर पहुंची जहां पर डिब्बे के ब्रेक बॉन्डिंग से निकल रहे धुएं पर काबू पाया। फिर 25 मिनट बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।