इटावा: शिवपाल यादव ने खुलकर किसानों को किया समर्थन

0
23

यूपी के इटावा (Etawah) में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने किसानों का खुले तौर पर समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को परेशान करने का काम कर रही है। हमारी पार्टी किसानों के साथ में थी है और हमेशा रहेगी।

2 साल में 700 किसने की हो चुकी मौत

इटावा (Etawah) में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं सरकार को उनकी मांगों को पूरा करना चाहिए। आज से 2 साल पहले किसानों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। आंदोलन में 700 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी थी। किसानों के बढ़ते आंदोलन को देखते हुए सरकार किसानों के आगे झुकी थी और कहा था कि आपकी सभी मांगों को माना जा रहा है। लेकिन आज तक किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया गया। जिसको लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी शुरू से किसानों के साथ में थी है और हमेशा रहेगी हमारी पार्टी का पूर्ण रूप से किसानों को समर्थन है।

बेरोजगारी महंगाई पर सरकार नहीं लग रही लगाम

शिवपाल यादव ने देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सत्ता में आने से पहले बीजेपी ने युवाओं को कई सपने दिखाए थे और कहा था कि हर साल करोड़ नौकरियां दी जाएगी लेकिन आज तक नौजवानों को नौकरियां नहीं दी गई है जिसकी वजह नौजवान बेरोजगार घूम रहा है। वही देश में महंगाई भी चरम पर पहुंच गई है जनता का भी परेशान है और अबकी बार सबने मन बना लिया है कि बीजेपी को बाहर का रास्ता दिखाना है।

सीनियर नेता है स्वामी प्रसाद मौर्य

स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दिए जाने को लेकर शिवपाल ने कहा है कि हो सकता है स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी से नाराज हो उनकी कोई अपनी वजह हो इसको लेकर उनसे बात की जाएगी। वह एक बड़े सीनियर नेता उन्होंने लोक दल से शुरुआत की थी और कई दलों के साथ में भी रहे हैं। वहीं कांग्रेस की तरफ से अमेठी, रायबरेली में निकलने वाली भारत जो नया यात्रा को लेकर कहा है कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो में यात्रा को समर्थन दिया गया है हम लोग उनके साथ में है। वही आगे कहा कि पहले केंद्र से बीजेपी सरकार बाहर जाएगी और 2027 में प्रदेश से बीजेपी बाहर जाएगी।