इटावा: अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में घूमती दिखी, अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

0
11

यूपी के इटावा (Etawah) से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें जिला अस्पताल के अंदर एक बाइक घूमती हुई दिखाई दे रही है। वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो अखिलेश यादव अपने वीडियो को ट्वीट कर प्रशासन पर निशाना साधने का काम किया।

अस्पताल के तीसरी मंजिल पर बाइक से घूमता दिखा होगा

इटावा (Etawah) का सरकारी जिला अस्पताल हमेशा से सुर्खियों में बना रहता है। कभी डॉक्टर पर रिश्वत लेने का आरोप लगता है तो कभी मारपीट का मामला सामने आता है। अबकी बार अस्पताल से एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहा है वीडियो में देखा गया है कि अस्पताल में जिस रेम्प से ले जाया जाता है उस पर बाइक घूमती हुई दिखाई दे रही है। अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बाइक घूमने के दौरान एक व्यक्ति बाइक चला रहे युवक को रोक लेता है और उससे पूछताछ करता है तो बाइक चल रहा युवक अस्पताल के स्टाफ पर ही आरोप लगाता और कहता है मुझसे कहा गया था की तीसरी मंजिल पर आप बाइक को अपना खड़ा कर ले और सुबह उसको बाहर निकाल ले। फिर बाद में वीडियो बनता देख वह अपनी बाइक को ले जाता हुआ दिखाई देता है।

बाइक चलाने वाले से युवक ने किये सवाल जवाब

जिला अस्पताल के अंदर बाइक खड़ी होने का यह मामला पहली बार सामने नहीं आया इससे पहले भी जिला अस्पताल की स्टाफ भी अपनी बाइक को मरीजो वाले वार्ड के बाहर खड़ा करते हुए दिखाई दे चुके हैं। वही वायरल हो रहे वीडियो में युवक तो बाइक को ले जाता हुआ लेकिन पास में ही दूसरी बाइक भी खड़ी दिखाई देती है। अब सवाल उठाते हैं कि जहां मरीजों का इलाज किया जाता है वहां बाइक को खड़ा करने की अनुमति कौन देता है। इसके लिए जिम्मेदार कौन है।

अखिलेश यादव ने वायरल वीडियो को लेकर किया ट्वीट 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है।

इटावा के ज़िला अस्पताल में स्ट्रेचर को ले जाने के लिए बनी रैम्प पर बाइक चढ़ाकर तीसरी मंज़िल तक लाने की छूट किसने दी। यहाँ अन्य बाइक भी खड़ी मिली हैं। 

ये केवल प्रशासनिक दृष्टि से ही नहीं बल्कि चिकित्सीय दृष्टि से भी घोर आपत्तिजनक है क्योंकि अस्पतालों में शोर से मरीज़ों पर प्रतिकूल असर पड़ता है, इसीलिए अस्पतालों के आसपास हार्न बजाना तक प्रतिबंधित होता है। ध्वनि प्रदूषण के अलावा, बाइक के ईंधन का प्रदूषण मरीज़ों को दोहरा नुक़सान पहुँचाएगा। ये गोरखधंधा बंद होना चाहिए और इस लापरवाही के लिए सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए।