इटावा: बुधवार को कक्षा 1 से 8 तक के बंद रहेंगे विद्यालय, डीएम ने आदेश किया जारी

0
66

यूपी के इटावा (Etawah) में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी परेशानियां हो रही हैं। कड़ाके की ठंड को देखते हुए डीएम ने कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालयों की पूर्ण रूप से छुट्टी कर दी है।

1 से 8 तक नहीं खुलेंगे विद्यालय

इटावा (Etawah) जिले में कड़ाके की ठंड के बीच अगर मौसम की बात की जाए तो रात में कोहरा गिरने लगता है तो दिन में ठंडी हवाएं चलने लगती हैं। ऐसे में स्कूल पढ़ने जाने वाले बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस कड़ाके की ठंड में बच्चों को परेशानियों का सामना न करना पड़े जिसको लेकर जिला अधिकारी अवनीश कुमार राय ने एक आदेश बेसिक शिक्षा अधिकारी को जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि कड़ाके की ठंड को देखते हुए बुधवार को सभी कक्षा 1 से लेकर 8 तक के विद्यालय पूर्ण रूप से बंद रहेंगे।

इटावा में ठंड नहीं हो रही कम

जनपद में इस वक्त मौसम के तापमान की बात की जाए तो यहां न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के करीब दर्ज किया जा रहा है तो अधिकतम तापमान 12 से 13 डिग्री के बीच में दर्ज किया जा रहा है। यहां लगातार आसमान में बादल छाए हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में अगर कोई यातायात सफर करता है तो सड़क पर 10 मीटर दूरी का कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है क्योंकि इस वक्त कोहरा ही कोहरा चारों तरफ देखने को मिल रहा है। वहीं इन सब के बीच जिलाधिकारी के द्वारा कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालयों की छुट्टी की जाने की आदेश के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी सभी स्कूलों को आदेश दिए हैं कि वह नियमों का पालन करें और बुधवार को अपना विद्यालय पूर्ण रूप से बंद रखें।