इटावा: फर्जी कागज के नोट देकर टप्पेबाजो ने लूटे थे 2 लाख रूपये, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

0
16

यूपी के इटावा (Etawah) मे पुलिस ने टप्पेबाजी की घटना का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम किया है। जिनके पास से पुलिस ने लूटे गए कुछ रुपए बरामद किए। वहीं पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की।

रुपए बदलने का दुकानदार को दिया गया था लालच

इटावा (Etawah) में लगातार टप्पेबाजी के मामले बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं जिन पर रोकथाम लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद पुलिस कार्रवाई भी करती हुई दिखाई दे रही है। ऐसा ही एक मामला बकेवर थाना क्षेत्र के अंतर्गत से सामने आया है। जहां शेरपुर इलाके में रहने वाले दीपक कुमार के द्वारा थाने में एक शिकायती पत्र दिया गया था और बताया गया था कि 15.2.2024 को मेरी दुकान पर अभिषेक नाम का व्यक्ति आय और उसने कहा कि मैं आपको 10 और 20 के नोट दूंगा और उसके बदले में आप मुझे 500 के नोट देना। इसके बदले में मैं तुम्हें 10% का कमीशन दूंगा। मैं लालच में आ गया और मैंने पहली बार में ₹50000 का लेनदेन सफल कर लिया। लेकिन दूसरी बार 2 लाख का लेनदेन किया तो उसके बदले मे टप्पेबाजो ने कागज के नकली नोट दे दिए और मुझे ठगी का शिकार बना लिया। इस मामले की जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए टप्पेबाजो की तलाश शुरू कर दी। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली शेरपुर कोठी के पास कुछ व्यक्ति टप्पे बाजी की घटना को अंजाम देने वाले हैं। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई जहां से पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी ने टप्पेबाजो के बारे में दी जानकारी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि हमारी पुलिस ने दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने दुकानदार को कागज की नकली नोट देकर ठगी का शिकार बनाया था। पकड़े गये अभियुक्त की पुलिस टीम द्वारा तलाशी ली गयी तो उसके कब्जे से 1,22,000/- रूपये नकद ( टप्पेबाजी कर अर्जित किये गये), 02 फर्जी नम्बर प्लेट, 02 मोबाइल, 01 पिठ्ठू बैग (23 फर्जी तरीके से बनायी गयी नोटो की गड्डिया सहित), 01 रबड का पैकेट, 01अदद टूथ ब्रुश कोलगेट, सादा मिट्टी के टुकडे बरामद किये गये तथा उनके द्वारा ग्राम शेरपुर कोठी के पास दीपक पुत्र आनन्द प्रकाश से टप्पेबाजी की घटना कारित करना स्वीकार किया गया साथ ही बताया कि पूर्व में भी हम लोग मुरादाबाद व सम्भल में टप्पेबाजी कर चुके है आज हम वैदपुरा में एक जन सेवा केन्द्र पर काम करने वाले व्यक्ति से भी टप्पेबाजी करने जा रहे थे। वहीं पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया।