इटावा: पुलिस ने 37 किलो अवैध चरस को किया बरामद, चरस की कीमत 4 करोड़ 85 लाख

0
78

यूपी के इटावा (Etawah) जिले में पुलिस ने लोकसभा चुनाव से पहले वाहन चेकिंग अभियान चलाते हुए एक बड़ी सफलता प्राप्त की है। यहां पुलिस ने एक कार से 37 किलो अवैध चरस को बरामद किया जिसकी कीमत करोड़ों रुपए बताई गई।

चरस को लेकर कार से भाग रहे थे तस्कर

इटावा (Etawah) जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस के तरफ से लगातार वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। कहीं पुलिस को वाहनों के अंदर से रुपए बरामद हो रहे हैं तो कहीं पुलिस अवैध शराब को लेकर और नशीले पदार्थों को लेकर चेकिंग अभियान चलाती हुई दिखाई दे रही है। ऐसा ही कुछ जसवंतनगर इलाके में देखने को मिला। जहां पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां जसवंत नगर पुलिस, एसओजी, सर्विलांस टीम के द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। तभी पुलिस को एक ब्रेजा कार आती हुई दिखाई दी। पुलिस टीम के द्वारा कार चालक मो कार को रोकने का इशारा किया गया तो वह कार को लेकर भागने लगा। जिसके बाद पुलिस टीम ने पीछा किया और कार को मैनपुरी-इटावा बॉर्डर जौनई चौकी के पास से पकड़ लिया। जिनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से भारी मात्रा में अवैध चरस बरामद की गई।

एसएसपी ने पकड़े गए तस्करों को लेकर दी जानकारी

जसवंत नगर पुलिस, एसओजी ओर सर्विलांस टीम के दो तस्करों को गिरफ्तार किए जाने के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पूरे मामले के बारे में जानकारी दी। बताया कि हमारी पुलिस टीम ने दो चरस तस्करों को गिरफ्तार करने का काम किया है। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये अभियुक्तों से नाम पता पूछते हुये कार की तलाशी ली गयी तो अभियुक्त अभिलाष के कब्जे 01 तमन्चा 315 बोर व 02 जिन्दा कारतूस बरामद हुये एवं कार की डिग्गी के अन्दर 01 लोहे के बॉक्स के अन्दर से 72 पैकेट अवैध चरस बरामद की गयी, जिसके सम्बन्ध में पूछताछ करने बताया गया कि हम लोग नेपाल काठमाण्डू से चरस को खरीदकर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश एवं राजस्थान राज्यों में तस्करी करके धन लाभ अर्जित करते हैं। इनके पास से 37 किलो अवैध चरस बरामद की गई है। जिसकी मार्केट में कीमत 4 करोड़ 85 लाख रुपए है। इसी के साथ-साथ 15 लाख रुपए की ब्रेजा कार को भी पकड़ा गया है जिसका इस्तेमाल चरस को सप्लाई में किया जा रहा था। कुल मिलाकर हमारे पुलिस टीम ने 5 करोड रुपए का माल पकड़ा है। हमारी पुलिस टीम ने काफी अच्छा काम किया है। इसलिए टीम का उत्साहवर्धन बढ़ाने के लिए टीम को ₹25000 का इनाम दिया जाता है।