इटावा: पुलिस ने तीन अंतर्जनपदीय शातिर चोरों को पकड़ा

0
25

यूपी के इटावा (Etawah) मे पुलिस ने तीन ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है जो की चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे और बड़े आराम से फरार हो जाते थे। इस मामले में पकड़े गए चोरों के पास से चोरी का सामान बरामद किया गया।

एक के बाद एक कई चोरी की घटनाओं को चोरों ने दिया था अंजाम

इटावा (Etawah) जिले में भरथना (Bharthana) पुलिस ने तीन अंतर्जनपदीय शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। बताते चलें कि 6 जनवरी से लेकर 11 फरवरी तक हुई चोरी की घटनाओं के मामले में थाने में कई रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिसमें सभी ने बताया था कि उनके घर मे चोरों के द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। इन घटनाओं के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता के साथ लेना शुरू किया। वहीं भरथना पुलिस को 11 और 12 की रात में सूचना मिली कि कुछ शातिर चोर चोरी की घटना को अंजाम देने का प्लान बना रहे हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरैया नहर पर पहुंची जहां पर दो बाइक पर चार लोग आते हुए दिखाई दिए जिनको रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगे तो पुलिस ने घेराबंदी करते हुए 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक आरोपी रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। वहीं पुलिस फरार हुए शातिर चोर की तलाश कर रही।

एसएसपी ने चोरों के बारे में दी जानकारी

भरथना (Bharthana) इलाके में हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर भरथना पुलिस के द्वारा पकड़े गए तीन शातिर चोरों को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से दो करहल मैनपुरी जनपद के रहने वाले हैं तो एक व्यक्ति सिरसागंज फिरोजाबाद का रहने वाला है। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम पता पूछते हुये तालाशी ली गयी तो पहले व्यक्ति विकास पुत्र रूप सिंह के कब्जे से 01 अवैध तमन्चा व 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 01 सोने की चैन, 01 अँगूठी व 5,000/- रूपये बरामद किये गये । दूसरे व्यक्ति सन्दीप पुत्र राजेश के कब्जे से 01 अवैध तमन्चा व 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर,01 सोने की चैन, 02 जोड़ी पायल व 5,000/- रूपये एवं तीसरे व्यक्ति लखन पुत्र महेन्द्र सिंह के कब्जे से 01 अवैध तमन्चा व 02 जिन्दा कारतूस 12 बोर, 02 जोड़ी पायल, 01 सोने की अँगूठी, 01 कमर की करधनी व 5,000/- रूपये बरामद किये गये । उक्त बरामदगी के सम्बन्ध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि यह आभूषण उन्होंने थाना भरथना के मोहल्ला शुक्ला गंज से 01 माह पूर्व एवं दिनांक 10/11.02.2023 की रात्रि को मोहल्ला कल्याण नगर से चोरी किये थे और बताया कि शेष आभूषण हमारे अन्य साथी रामपाल उर्फ जितेन्द्र उर्फ भूरा के पास हैं। वही पकड़े गए तीनों साथी चोरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।