इटावा: भीषण गर्मी में राहगीरों के लिए पुलिस बनी हमदर्द

0
12

यूपी के इटावा (Etawah) में पुलिस ने एक सराहनीयकार्य किया है। यहां पुलिस ने भीषण गर्मी के वजह से परेशान लोगों को मीठा शरबत पिलाने का काम किया। साथ ही साथ उनका ठंडा पानी भी पिलाया गया। जिसके बाद लोगों ने पुलिस का धन्यवाद किया।

मानव सेवा से बड़ा कोई भी धर्म नहीं

इटावा (Etawah) जिले में हमेशा से पुलिस सुर्खियों में बनी रहती है। क्योंकि पुलिस के द्वारा कुछ ऐसे काम किए जाते हैं जिसके बाद हर कोई पुलिस की तारीफ करने लगता है। ऐसा ही कुछ आज देखने को मिला जहां पुलिस ने जनता को भीषण गर्मी से बचाने के लिए उनका शरबत पिलाने का काम किया। बताते चले कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार के आदेश के बाद सोशल मीडिया सेल में नियुक्त कर्मियों द्वारा ठंडे शरबत राहगीरों को वितरित किया गया एवं इस हीट वेब में पड़ रही भीषण गर्मी और झुलसा देने वाली धूप में रोजमर्रा के काम करने वाले लोग रास्तों पर पस्त हो जाते हैं तथा जून माह में तो गर्मी ने रिकार्ड तोड़ दिये हैं इस रिकार्ड तोड़ गर्मी से राहगीरों को राहत पहुँचाने के उद्देश्य से बृहस्पतिवार के दिन पुलिस कर्मियो द्वारा एसएसपी आवास के बाहर एसएसपी चौराहे पर कैम्प लगाकर राहगीरों को ठंडा मीठे पानी के शरबत का वितरण किया गया और उनकी प्यास बुझाई गयी।

पुलिस का जनता ने तहेदिल से किया धन्यवाद

इस अवसर पर सोशल मीडिया सेल में नियुक्त पुलिस कर्मियो द्वारा मुहिम चलाकर कहा गया कि मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है । मानव सेवा से बड़ा कोई पुण्य नहीं है और बताया कि भीषण गर्मी में प्यासे को पानी पिलाना पुण्य का काम है और इसके लिये सभी को निरन्तर मानव सेवा करनी चाहिये । शरबत वितरण होते ही राहगीरों की लाइन लग गयी रिक्शा वाले ठेले वाले, महिलायें, बुजुर्ग ने भी ठण्डे पानी के शरबत का आनन्द लिया एवं चिलचिलाती धूप में शरबत पीकर महिला बुजुर्ग ने कहा कि ईश्वर सभी का भला करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here