इटावा: कृषि भवन में मिलेट्स रेसिपी में पहुंच गई विधायक, रेसिपी का चखा स्वाद

0
20

यूपी के इटावा (Etawah) में कृषि भवन मे महिलाओं को रेसिपी के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सदर विधायक सरिता भदोरिया पहुंची। जहां महिलाओं के द्वारा बनाई गई रेसिपी को चेक किया गया।

विधायका ने रेसिपी का चखा स्वाद

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा तरह-तरह के कार्यक्रम कर लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। इसी के तहत इटावा (Etawah) मे कृषि विभाग के द्वारा एक दिवसीय कृषि भवन में मिलेट्स रेसिपी विकास एवं जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय जनता पार्टी की सदर विधायक सरिता भदोरिया पहुंची। जहां पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान महिलाओं के द्वारा बनाकर तैयार की गई रेसिपी का विधायक ने स्वाद चखा और महिलाओं की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा रेसिपी को लेकर कार्यक्रम का आयोजन जगह-जगह पर कराया जा रहा है जिसके तहत यहां भी यह आयोजन कराया गया था जिसमें आप लोगों ने भाग लिया आप लोगों के द्वारा रेसिपी को अच्छा बनाया गया है। आगे भी आप लोग इसी तरीके से रेसिपी बनाते रहे सरकार के द्वारा आपको सम्मानित करने का काम किया जाता रहेगा।

विधायका ने सरकारी योजनाओं के बारे में दी जानकारी

भारतीय जनता पार्टी की सदर विधायक सरिता भदोरिया ने रेसिपी को लेकर योगी सरकार के द्वारा चलाई जा रहे हैं अभियान को लेकर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार तमाम योजनाएं चल रही हैं। महिला सशक्तिकरण के तहत बताया जा रहा है कि महिलाएं हर काम कर सकती हैं। पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं को भी लगातार सरकार के द्वारा जागरूक करने का काम किया जा रहा है महिलाओं के साथ में सरकार हमेशा खड़ी हुई है। तरह-तरह के कार्यक्रम करा कर महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है। हमारी सरकार की तरफ से तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं इन योजनाओं का सीधे-सीधे लोगों को लाभ मिल रहा है। आगे भी हमारी सरकार तरह-तरह के कार्यक्रम कराकर लोगों को जागरूक करने का काम करेगी।