इटावा: पति ने की थी महिला की हत्या, पुलिस ने आरोपी सहित दोस्त को किया गिरफ्तार

0
17

यूपी के इटावा (Etawah) में पुलिस ने एक महिला की हत्या का खुलासा करते दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम किया है। जिसमें एक महिला का पति और उसका दोस्त शामिल है। पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की।

ससुर ने दामाद पर लगाया था महिला की हत्या करने का आरोप

इटावा (Etawah) जिले में पुलिस ने एक महिला की हत्या का खुलासा करते हुए उसके पति और साथी को गिरफ्तार करने का काम किया है। बताते चलें कि 8 मार्च 2024 को फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक महिला का उसके घर के अंदर शव मिला था। इस मामले में मृतका के पिता रामचंद्र ने फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में शिकायती पत्र दिया था और बताया था कि उसके दामाद पवन कुमार उर्फ दीपक ने उसकी बेटी की हत्या कर दी है। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता के साथ लेना शुरू किया। वहीं शनिवार को फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस को अपराधिक सूचना मिली कि पत्नी की हत्या कर आरोपी पति बलरई जा रहा है। सूचना मिलने के बाद पुलिस संचेतना कॉलेज के पास में पहुंची। जहां पुलिस को एक बाइक पर दो लोग आते हुए दिखाई दिए। जब बाइक पर सवार लोगों को रुकने का सारा किया तो वह भागने लगे जिनको घेराबंदी करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी ने पकड़े गए आरोपियों को लेकर दी जानकारी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी SOG और फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस ने महिला की हत्या के मामले में उसके पति और साथी को गिरफ्तार करने का काम किया है। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तगणों से पूछताछ करते हुये उनकी तलाशी ली गयी तो अभियुक्त पवन के कब्जे से 01 सोने का हार, 02 सोने के मंगलसूत्र , 01 सोने की चैन, 01 जोड़ी झुमकी सोने की चैन के साथ, 01 सोने की अंगूठी, 02 जोडी सोने के कान के टाप्स, 01 जोडी चाँदी की पायल, 04 सोने की चूडी, 01 मोबाइल रियलमी कम्पनी का बरामद किया गया एवं पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि मेरी शादी पूनम से लगभग 13 साल पहले हुई थी जिससे मेरा काफी समय से पारिवारिक विवाद चल रहा था जिस कारण मेरी पत्नी लगभग 6-7 वर्ष से हरीशंकरपुरम कालोनी इटावा में अकेली रह रही थी । इसी कारण मैंने दिनांक 05/06.03.2024 की रात्रि को मौका देखकर हरीशंकरपुरम कालोनी इटावा में जाकर अपनी पत्नी पर लोहे की रॉड से हमला कर चाकू से उसकी गर्दन पर वार कर उसकी हत्या कर दी थी एवं रॉड तथा चाकू को वहीं पड़ोस में फेंक दिया था। वहीं पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए दोनों को जेल पहुंचाया।