इटावा: सफारी पार्क की भालू बढ़ाएंगे शान

0
6

यूपी के इटावा (Etawah) में सफारी पार्क की शान बढ़ाने के लिए अब भालू आ गए हैं। पहले सफारी पार्क में बब्बर शेर दहाड़ते थे अब भालू भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम करेंगे।

सफारी पार्क में 6 पहुंची भालुओं की संख्या

यूपी के इटावा (Etawah) में बने लाइन सफारी पार्क हमेशा लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम करता रहा है। यहां हिंदुस्तान के तमाम राज्यों से लोग सफारी पार्क में मौजूद जानवरों का दीदार करने के लिए पहुंचते हैं। जिनकी रौनक बब्बर शेर बढ़ाते हैं लेकिन अब बब्बर शेर के साथ-साथ भालू भी सफारी पार्क की रौनक बढ़ाते हुए दिखाई देंगे। दरअसल सफारी पार्क में पहले एक भालू था जो कि अपने आप को अकेला महसूस कर रहा था। यहां सफारी पार्क के कड़े प्रयास के बाद ललितपुर और रांची से पांच भालुओं को लाने का काम किया गया। पहले इनको आगरा में बने भालू संरक्षण केंद्र पर लाया गया था जहां उनकी देखने करने के बाद इनको सफारी पार्क के लिए भेज दिया है जो कि आप सफारी पार्क में लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम करेंगे।

बब्बर शेर बड़ा रहे थे सफारी पार्क की रौनक

सफारी पार्क को मुलायम सिंह का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाता है। उन्होंने सफारी पार्क को इटावा में बनवाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए और बाद में वह बनकर तैयार हुआ। लेकिन यहां बब्बर शेर सफारी पार्क की रौनक बढ़ाने का काम कर रहे थे। इनके अलावा यहां सफेद हिरण और कई प्रजाति के हिरन मौजूद है। जिनको देखने के लिए लोग काफी दूर से यहां पहुंचते हैं। आप सफारी पार्क में शेरों के अलावा भालू भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम करेंगे। वही लाइन सफारी की तरफ से बताया गया है कि सभी भालूओ को सुरक्षित सफारी पार्क में लाया गया है और उनकी देखरेख लगातार की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here