इटावा: हिंदू-मुस्लिम एकता की दिखी मिसाल, प्राण प्रतिष्ठा पर काटा गया केक

0
15

यूपी के इटावा (Etawah) में हिंदू-मुस्लिम महिलाएं ईदगाह के पास पहुंची। जहां पर उन्होंने ईदगाह के गेट पर केक काटकर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर खुशी का इजहार किया और हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल कायम की।

केक काट कर मनाया गया प्राण प्रतिष्ठा का जश्न

अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर देशभर में खुशियों का माहौल देखने को मिल रहा है। वही इटावा (Etawah) में भी खुशियों का कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जहां पर हिंदू-मुस्लिम महिलाएं एकजुट होकर सिविल लाइन इलाके में बनी ईदगाह पर पहुंची। जहां पर उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा की मौके पर खुशी का इजहार किया और ईदगाह के गेट पर के काटकर जय श्री राम के जयकारे लगाए। वही हिंदू मुस्लिम महिलाओं ने एक दूसरे को केक खिलाया। इस दौरान यहां हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल देखने को मिली।

मुस्लिम महिला ने लगाए “जय श्री राम के नारे”

ईदगाह के गेट पर हिंदू मुस्लिम महिलाओं के द्वारा एकता की मिसाल कायम करने को लेकर केक काटकर जय श्री राम के नारे लगाए जाने के बाद मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि मुसलमान हमेशा से हिंदुस्तान का था हिंदुस्तान का है और हिंदुस्तान का हमेशा रहेगा। हिंदू मुस्लिम को आपस में लड़ाने का काम पूर्व में रही सरकार है हमेशा करती रही हैं। अब हम लोग समझदार हो गए हैं जानते हैं कि कौन लोग हम लोगों को आपस में लड़वाने का काम करते हैं। ऐसे लोगों से हम लोग हमेशा सावधान रहते हैं। आज भगवान राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कार्यक्रम किया गया था और इसी को लेकर हम लोगों ने की एक काटकर हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल कायम करने को लेकर खुशी का इजहार किया।