एटा: आयुर्वेदिक औषधि की दुकान पर जिला आयुर्वेदिक अधिकारी ने मारा छापा

0
31

यूपी के एटा (Etah) में आयुर्वेदिक औषधि बेचने वाले थोक विक्रेता की दुकान पर अचानक से औषधि विभाग के अधिकारी पहुंच गए। जहां पर उन्होंने अचानक से छापेमारी की तो दुकान के अंदर कई प्रकार की एक्सपायरी दवाइयां बरामद की गई। जिनको औषधि अधिकारी ने अपने कब्जे में लिया।

औषधि अधिकारी के छापेमारी के दौरान मचा हड़कंप

एटा (Etah) जनपद मुख्यालय पर क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ मनोज कांत द्वारा आयुर्वेदिक औषधि के थोक विक्रेता गुलाब चंद्र जैन की दुकान पर छापा मार कर भारी संख्या में आयुर्वेद की एक्सपायरी दवाएं बरामद करने में सफलता हासिल की है यह दुकानदार लोगों को एक्सपायरी दवाएं भी भारी कीमत में बेचकर लूट रहा था। आयुर्वेदिक औषधि के थोक विक्रेता की दुकान पर आज विभागीय टीम ने छापा , मारे जाने से अन्य दुकानदारों में हड़कंप मच गया और कुछ दुकानदार तो अपनी दुकान बंद कर के ही चले गए

जिला आयुर्वेदिक अधिकारी ने दी जानकारी

जिला आयुर्वेद एवं यूनानी अधिकारी डॉ मनोज कांत ने बताया की एटा के प्रमुख बाजार घंटाघर किराना बाजार स्थित गुलाबचंद जैन औषधि विक्रेता की विभाग को एक्सपायरी दवा देने तथा अधिक रेट पर बेचने की शिकायतें मिल रही थी वही छापे के दौरान औषधि स्टोर में बिना बिलिंग के उपलब्ध दवाओं को गुणवत्ताहीन मानते हुए उनके सैंपल मुख्यालय लेकर जांच हेतु भेजे गये हैं। छापामार कार्यवाही के दौरान क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ मनोज कांत डॉ बृजेश कुमार सहित विभागीय टीम द्वारा छाप मार कर , गुण दोष के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।