एटा: 2 दिन पहले हुई दुल्हन की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

0
21

यूपी के एटा (Etah) में 19 साल की एक विवाहिता की 2 दिन पहले शादी हुई और उसके बाद ससुराल से अर्थी उठी। इस घटना से मायके पक्ष के लोग नाराज दिखें। उन्होंने कार्रवाई की मांग की।

विवाहिता की मौत की बात मौके पर पहुंची पुलिस

एटा (Etah) जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम कमशान में बीते दिन एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में ससुराल में फांसी लगने से मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने 19 वर्षीय मृतिका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा है। इस घटना के बाद से मायके पक्ष के लोग काफी नाराज होते हुए दिखाई दिए। उन्होंने पुलिस से मांग किया है कि आरोपी ससुराल वालों पर कार्रवाई कर उनको जेल भेजने का काम किया जाए।

मायके के पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों पर लगाया आरोप

घटनाक्रम के अनुसार जनपद के थाना मलावन क्षेत्र निवासी मृतिका तुलसी देवी की मां बीना देवी ने बताया मेरी पुत्री तुलसी देवी उम्र 19 वर्ष की शादी ग्राम कमशान निवासी अरविंद के साथ 26 जून को लगभग सात माह पूर्व हुईं थी, शादी के बाद से ही उसके ससुराली जन उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे ,तो वह उनसे तंग आकर हमारे पास यानि मायके रहने आ गई और काफी दिनों से मायके में ही रह रहीं थी अभी रविवार को अरविंद के पिता हमारे घर आए और समझा बूझाकर मेरी बेटी तुलसी को ठीक से रखने की कह कर विदा करा कर ले गए, सोमवार को तुलसी के ससुर रामपाल का फोन आया। उन्होंने मुझे फोन पर बताया कि तुम्हारी बेटी ने फांसी लगा ली है मैं उसकी विदा करा लाया, मुझसे बहुत गलती हो गई । मुझे माफ कर देना घटना की सूचना पाकर हम लोग भी वहाँ पहुंच गई पहुंच कर हमने देखा कि तुलसी एक पलंग पर अंधेरे में पड़ी थी। उसके शरीर पर चोटों के निशान नजर नहीं आ रहे थे । जब सुबह तथा फोन में खिंचे फोटो में देखा तो उसके गले पर फांसी लगाने का स्पष्ट निशान था। हमने घटना की सूचना दहेज न मिलने पर हत्या किये जाने की पुलिस को दे दी गई है। किंतु थाना पुलिस द्वारा हमारी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। 

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मलावन देवेंद्र नाथ मिश्रा ने बताया घटना की तहरीर आने पर रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस घटना की जांच कर रही है।