करवा चौथ पर कर्मचारी ने मांगी छुट्टी, नाराज़ हुए साहब

सीएमओ ने राजकुमार के इस प्रार्थना पत्र को तवज्जो ना देते हुए किए गए इस कृत्य पर नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है।

0
39

1 नवंबर को पूरा देश बड़ी धूमधाम से करवा चौथ का त्यौहार मनाया। इस दिन शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। इस दौरान महिलाएं सूर्योदय से चंद्रोदय तक बिना पानी और खाने के उपवास करती हैं। वैसे तो मान्यता यह है कि पत्नियां यह व्रत अपने पति के लिए करती हैं, लेकिन आज के समय में कई ऐसे पति भी हैं, जो अपनी पत्नी के साथ मिलकर करवा चौथ का उपवास करते हैं। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से सामने आया है। अमरोहा में स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मचारी ने करवा चौथ पर पत्नी की सेवा और लंबी आयु के लिए व्रत रखने को लेकर अनोखे अंदाज में छुट्टी के लिए आवेदन दिया।

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ने करवा चौथ पर्व का हवाला देते हुए पत्नी की सेवा करने के नाम पर एक दिन के लिए आचानक छुट्टी मांगी। अवकाश संबंधी यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसे लेकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। अमरोहा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में कनिष्ट सहायक पद पर तैनात राजकुमार ने CMO के नाम छुट्टी के लिए लेटर लिखा था।

राजकुमार ने लेटर में लिखा, ‘करवा चौथ पर प्रात:काल से उन्हें अपनी पत्नी की सेवा करनी है, जिससे घर में सुख-शांति और खुशहाली आती है। उस महान धर्मपत्नी की लंबी आयु के लिए करवा चौथ का व्रत रखना है। प्रार्थी 1 नवंबर को कार्यालय में उपस्थित होने में असमर्थ है। अतः प्रार्थी को आकस्मिक अवकाश प्रदान करने की कृपा करें।’ राजकुमार का यह लेटर उनके ही किसी साथी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

मामला संज्ञान में आने के बाद सीएमओ ने कर्मचारी को जवाब तलब किया है। राजकुमार CMO कार्यालय में कनिष्ठ सहायक हैं। राजकुमार सोमवार को सीएमओ के नाम यह पत्र लिखा था। हालांकि, स्वास्थ्य कर्मचारी राजकुमार को अवकाश तो नहीं मिला। उनके इस तरीके के पत्र से अधिकारी जरूर नाराज हो गए। सीएमओ ने राजकुमार के इस प्रार्थना पत्र को तवज्जो ना देते हुए किए गए इस कृत्य पर नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है।