शराब नीति घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर KCR की पुत्री से ईडी करेगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय ने के. कविता को दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मामले में समन भेजा है। जिसके लिए कविता से 11 मार्च को होगी पूछताछ।

0
73

Delhi Liquor Scam: प्रवर्तन निदेशालय ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrasekhar Rao) की बेटी और बीआरएस एमएलसी के. कविता (K. Kavita) को आज (9 मार्च) पूछताछ के लिए बुलाया था। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने के. कविता को दिल्ली शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) से जुड़े मामले में समन भेजा है। के. कविता (K. Kavita) बुधवार रात दिल्ली पहुंच चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने ईडी के सामने पेशी के लिए नई तारीख की मांग की है।

11 मार्च को ईडी के सामने पेश होंगी के. कविता

के. कविता ने व्यस्तता का हवाला देकर ईडी से पेश होने के लिए सात दिन का समय मांगा था। जिसे ईडी ने इंकार कर दिया। ईडी ने उन्हें 11 मार्च शुक्रवार को पेश होने के लिए समन किया है। जिसे के. कविता ने भी मान लिया है। के. कविता ने केंद्र सरकार पर जांच के नाम पर डराने की कोशिश का आरोप लगाया है। शराब घोटाले में सीबीआई के अलावा ईडी भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है।

प्रवर्तन निदेशालय ने के. कविता को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। लेकिन के कविता ने बुधवार की रात ट्वीट करके जानकारी दी कि, वो 11 मार्च को ईडी के सामने पेश होंगी। के. कविता ने दो दिन का समय लिया है। अब शुक्रवार को ED कविता से पूछताछ करेगी।

छः घंटे तक सिसोदिया से ईडी ने की पूछताछ

वही दिल्ली शराब घोटाले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय ने जेल में जाकर 6 घंटे तक पूछताछ की। इसके साथ ही के. कविता को समन जारी किया। बता दे कि, ईडी ने हैदराबाद के उद्योगपति अरुण रामचंद्रन पिल्लई (Arun Ramachandran Pillai) को दिल्ली की शराब नीति में अनियमितता मामले में अरेस्ट कर चुकी है। अरुण रामचंद्रन पिल्लई ने ईडी की पूछताछ में कबूल किया है कि, वो दिल्ली के शराब कारोबार में के. कविता के फ्रंट मैन के तौर पर काम कर रहा था। इंडोस्प्रिट कंपनी में वो भागीदार भी है।

पिल्लई ने बताया, ओबेराय होटल में हुई थी मीटिंग

अरुण रामचंद्रन पिल्लई ने पूछताछ में कबूल किया है कि, दिल्ली में शराब के बिजनेस में होने वाले फायदे में कट देने की बात हुई थी। आम आदमी पार्टी के साथ 100 करोड़ की डील तय हुई थी, जिसके बदले के. कविता की कंपनी को दिल्ली में शराब का L-1 लाइसेंस मिलना था। अरुण रामचंद्रन पिल्लई ने माना है कि, ओबेराय होटल में एक मीटिंग हुई थी, जिसमें के. कविता के अलावा शराब घोटाले का आरोपी विज नायर और दिनेश अरोड़ा भी मौजूद था। इस मीटिंग में शराब के लाइसेंस को लेकर डील और दलाली की रकम कैसे ट्रांसफर होगी इसको लेकर बात हुई थी।