मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के बीरभूम जिले में स्थित आवास पर ईडी की छापेमारी

ईडी के अधिकारियों ने कथित स्कूल भर्ती घोटाले के मामले में शुक्रवार को चंद्रनाथ सिन्हा (Chandranath Sinha) के बोलपुर आवास पर तलाशी अभियान चलाया था।

0
18

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा (Chandranath Sinha) के बीरभूम जिले में स्थित आवास पर ईडी नेछापेमारी की। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि 14 घंटे की छापेमारी के दौरान ईडी को संपत्ति से संबंधित कई दस्तावेज मिले। साथ ही साथ ईडी को एक मोबाइल फोन और 40 लाख रुपये से अधिक नकदी जब्त की है। ईडी के अधिकारियों ने कथित स्कूल भर्ती घोटाले के मामले में शुक्रवार को चंद्रनाथ सिन्हा (Chandranath Sinha) के बोलपुर आवास पर तलाशी अभियान चलाया था।

ईडी अधिकारी ने बताया कि राज्य मंत्री यह स्पष्ट नहीं कर सके कि उनके आवास पर इतनी बड़ी मात्रा में नकदी क्यों रखी गई थी। ईडी अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, ‘हमने अपनी जांच के लिए संपत्ति से संबंधित कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। एक मोबाइल फोन और 40 लाख रुपये से अधिक नकदी जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि हमने मंत्री से कुछ सवाल भी पूछे हैं।’

केंद्रीय एजेंसी ने चंद्रनाथ सिन्हा (Chandranath Sinha) के आवास पर उस समय छापा मारा जब वह बोलपुर से लगभग 90 किमी दूर मुरारई में अपने पैतृक घर पर थे। अधिकारी ने बताया कि ईडी अधिकारियों ने चंद्रनाथ सिन्हा (Chandranath Sinha) को बोलपुर लौटने के लिए कहा जहां उनसे आधी रात तक कई घंटों तक पूछताछ की गई।