ईडी ने Supertech के मालिक आर के अरोड़ा को किया अरेस्ट

सुपरटेक के मालिक आरके अरोड़ा (RK Arora) को अरेस्ट कर लिया है। आरके अरोड़ा की गिरफ्तारी PMLA के तहत की गई है।

0
11

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने सुपरटेक के मालिक आर के अरोड़ा (R K Arora) को अरेस्ट कर लिया है। आर के अरोड़ा (R K Arora) की गिरफ्तारी PMLA के तहत की गई है। मंगलवार को ED ने आर के अरोड़ा (R K Arora) को समन कर पूछताछ के लिए बुलाया था। सुपरटेक ऑफ कंपनीज (Supertech Off Companies) और उसके डायरेक्टर्स के खिलाफ पहले से दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग थानों में खरीददारों के साथ धोखाधड़ी के मामले दर्ज थे। जिसके बाद ईडी ने PMLA के तहत जांच शुरू की थी।

जांच में यह मालूम चला

जांच में पाया गया था कि, खरीददारों से फ्लैट्स के नाम पर मोटी रकम जमा की गई, उन्हें समय पर पजेशन नहीं दिया गया, साथ ही प्रोजेक्ट के नाम पर बैंकों से लिए गए लोन का भी इस्तेमाल नियमों के विपरीत किया गया। पूछताछ में जब ईडी आज संतुष्ट नहीं हुई तो आरके अरोड़ा की गिरफ्तारी की गई। आरके अरोड़ा बिल्डरों के संगठन नेरेडको के चेयरमैन भी थे।

यह है पूरा मामला

दरअसल, इसी वर्ष अप्रैल महीने में ईडी ने सुपरटेक (Supertech) से जुड़ी करीब 40 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी PMLA के तहत जब्त की थी। सुपरटेक (Supertech) द्वारा बैंकों से लिया गया 1500 करोड़ रुपये का लोन भी NPA (Non-Performing Assets) घोषित हो चुका था।

जांच में पता चला था कि सुपरटेक और उससे जुड़ी अन्य रियल एस्टेट कंपनियों ने बायर्स से तो फ्लैट्स के नाम पर पैसा वसूल कर लिया था लेकिन उसके बदले बायर्स को समय पर फ्लैट्स नहीं दिए थे, साथ ही उन्ही प्रोजेक्ट के नाम पर बैंको से जो लोन लिया था उससे आगे जमीनें खरीदी थीं। फिर उन जमीनों पर प्रोजेक्ट के नाम पर और लोन लेकर उस पैसे को अन्य जगह डाइवर्ट किया था। कुल मिलाकर बैंकों और बायर्स के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की।