लैंड फॉर जॉब मामले में Tejashwi Yadav को ईडी ने फिर से भेजा समन

लालू यादव को बयान दर्ज करने के लिए अगले सप्ताह यानी 27 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया है।

0
69

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर समन भेजा है। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने अपने समन में कहा है कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को पूछताछ के लिए अगले महीने की 5 तारीख को आना होगा। ED ने तेजस्वी यादव को लैंड फॉर जॉब मामले में समन भेजा है। वहीं, लालू यादव को बयान दर्ज करने के लिए अगले सप्ताह यानी 27 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया है।

इस मामले में ईडी इसी साल 11 अप्रैल को तेजस्वी से करीब 8 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है, लेकिन यह पहली बार है जब ईडी ने लालू यादव को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया है। यह समन लालू प्रसाद यादव परिवार के एक करीबी सहयोगी अमित कात्याल से पूछताछ के बाद भेजा गया है। उन्हें नवंबर में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

आरोप है कि 2004 से 2009 तक भारतीय रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों में ग्रुप डी के पदों पर कई लोगों को नियुक्त किया गया था। इसके बदले में इन लोगों ने अपनी जमीन तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव के परिवार के सदस्यों और एक संबंधित कंपनी ए के इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड को हस्तांतरित कर दी थी। ईडी ने पहले एक बयान में दावा किया था कि कात्याल इस कंपनी के निदेशक थे, जब इस कंपनी ने लोगों से जमीन हासिल की थी।

बता दें कि इस मामले में कुछ महीने पहले ही चार्जशीट भी दाखिल की गई थी। चार्जशीट दाखिल किए जाने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने इसपर संज्ञान लिया था। कोर्ट ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को समन जारी किया था। इसके साथ ही राऊज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व रेलमंत्री लालू यादव को भी समन जारी किया था।