दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा में भाजपा संग गठबंधन को लेकर कही ये बात

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर लोकसभा प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं।

0
19

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक गलियों में हलचल तेज़ हो गया है। जहां कभी कोई इंडी गठबंधन से अलग होकर एनडीए गठबंधन में शामिल हो रहा तो कभी एनडीए से अलग होकर इंडी गठबंधन में शामिल हो रहा है। वही ये सिलसिला दलबदल का लगातार जारी है। लेकिन कई बार केवल अफवाह ही राजनीतिक गलियारों में सुनाई पड़ रहे हैं।

अब इस बीच हरियाणा के डिप्टी सीएम और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा में भाजपा संग गठबंधन से अलग होने या भाजपा के सभी 10 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की खबरों का खंडन किया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनाव में भाजपा और जजपा का हरियाणा में गठबंधन जारी रहेगा।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर लोकसभा प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। उन्हें को-ऑर्डिनेशन के लिए जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा कि हमने हरियाणा में पूरे को-ऑर्डिनेशन के साथ सरकार को चलाया भी है और गठबंधन को निभाया भी है। एनडीए के सीट बंटवारे और गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा के सभी 10 लोकसभा सीटों पर प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं, जिन्हें कोऑर्डिनेशन की जिम्मेदारी दी गई है। भाजपा राज्यों में गठबंधन सहयोगियों के साथ कोऑर्डिनेट कर रही है।

दुष्यंत चौटाला ने आगे कहा कि अबतक वो नॉर्थ के राज्यों में नहीं आए हैं, लेकिन साउथ में और अन्य कई राज्यों मे उन्होंने ऐसा किया है। दुष्यंत चौटाला से जब पूछा गया कि भाजपा सभी 10 की 10 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का दावा कर रही है? तो उन्होंने कहा कि 10 की 10 सीटों पर हम भी तैयारी कर रहे हैं। सभी हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर हम भी काम कर रहे हैं और भाजपा भी काम कर रही है। लेकिन जब गठबंधन में होते हैं तो मिल-बैठकर ही कोई बातचीत करके किसी फैसले पर पहुंचा जाता है।