मिजोरम और असम में 400 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त

राज्य में मादक पदार्थों के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

0
110
Mizoram and Assam

बुधवार को मिजोरम (Mizoram) और असम में भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया गया और इस संबंध में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों का दावा है। कि उन्होंने जो नशीला पदार्थ जब्त किया है। उसकी कीमत 400 करोड़ रुपये से अधिक है। पूर्वी मिजोरम (Mizoram) में म्यांमार सीमा के करीब चम्फाई शहर के एक घर से 39 लाख गोलियां जब्त की गई। जिनकी कीमत 390.40 करोड़ रुपये बताई जा रही है। राज्य में मादक पदार्थों के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

इस बीच, एक अन्य अधिकारी ने कहा कि असम के करीमगंज जिले में एक कार में भारी मात्रा में हेरोइन जब्त की गई। जिसकी कीमत 12 करोड़ रुपये से अधिक है। कस्टम डिमार्टमेंट के साथ मिजोरम में छापा मारने वाली असम राइफल्स ने एक बयान में कहा कि खेप को आइजोल से म्यांमार में कहीं पहुंचाने के लिए मेथम्फेटामाइन टैबलेट बनाने के लिए भेजा गया था, जिसे फिर से भारत में तस्करी कर लाया जाता।

चम्फाई के रुआंतलांग इलाके से 41 वर्षीय एक व्यक्ति को नशीला पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जब्त मादक पदार्थ व आरोपियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है। करीमगंज के पुलिस अधिकारी पार्थ प्रतिम दास ने कहा कि असम में जब्त की गई। हेरोइन भी आइजोल से आ रही थी। पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर राताबाड़ी पुलिस थाने के वेटरबॉन्ड इलाके में एक अभियान शुरू किया और पड़ोसी मिजोरम (Mizoram) से आ रहे एक वाहन को रोक लिया। एक तलाशी अभियान के दौरान, पुलिस को 121 साबुन की पेटियां मिलीं। जिसमें 1.5 किलोग्राम से अधिक हेरोइन थी। जो एक ड्रम के अंदर रखी हुई थी।