चंदौली में शराब पीकर चलाया वाहन तो होगी जेल

0
41

Uttar Pradesh: यूपी के चंदौली (Chandauli) में शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ अब पुलिस एक्शन मूड में आती हुई दिखाई दे रही है। किसी ने शराब पीकर वाहन चलाया तो उसके खिलाफ जेल भेजनें तक की कार्रवाई हो सकती है।

नए साल को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट

चंदौली (Chandauli) में नए साल से पहले पुलिस वाहन चलाते समय नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। पहले पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों का सिर्फ चालान काटती थी, लेकिन अबकी बार पुलिस ने लोगों को सबक सिखाने के लिए एक नई तैयारी कर ली है। ऐसे में कोई शराब पीकर अगर वाहन चलाता हुआ पाया गया तो ट्रैफिक पुलिस उसका मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान के साथ-साथ उसको जेल की हवा भी खिला सकती है।

इनहेलर मशीन से वाहन चालकों की हो रही जांच

शहर में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत लगातार लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि वह अगर चार पहिया वाहन चलाते हैं तो सीट बेल्ट का इस्तेमाल करें और शराब का सेवन बिलकुल न करें। वही बाइक चलाने वाले लोगों से भी अपील की जा रही है कि वह बाइक चलाते समय अपनी बाइक पर दो से अधिक लोगों को न बैठाएं और हेलमेट का इस्तेमाल करें। इसी के साथ-साथ पुलिस शहर के तमाम इलाकों में खड़े होकर सड़क से गुजरने वाले लोगों को रोक कर ब्रे इनहेलर मशीन से उनकी जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वाहन चलाते समय चालक ने शराब पी है या नहीं।