हार्दिक पंड्या को परेशान न करें: एमआई क्लैश से पहले सौरव गांगुली का प्रशंसकों को सख्त संदेश

0
10

IPL 2024: भारत के पूर्व कप्तान और दिल्ली के वर्तमान क्रिकेट निदेशक, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने प्रशंसकों से आग्रह किया कि वे आईपीएल में दोनों पक्षों के बीच टकराव से पहले अपने कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को परेशान न करें। गांगुली ने प्रशंसकों से हार्दिक की तुलना रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से करने से परहेज करने को कहा।

दिल्ली के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने 6 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में दो पक्षों के बीच होने वाले मुकाबले से पहले प्रशंसकों से अपने फ्रेंचाइजी कप्तान हार्दिक पंड्या को परेशान न करने का आग्रह किया। भारत के पूर्व कप्तान गांगुली का मानना है कि भारतीय क्रिकेट प्रशंसक हार्दिक की तुलना मुंबई (Mumbai) के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा से नहीं करनी चाहिए। आईपीएल 2024 से पहले रोहित से कप्तानी की जिम्मेदारी लेने के बाद से हार्दिक पंड्या अपनी ही फ्रेंचाइजी के प्रशंसकों की काफी आलोचना और प्रतिक्रिया के केंद्र में हैं।

अपने नए कप्तान, हार्दिक के नेतृत्व में, मुंबई ने अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत अच्छी नहीं की है, और इस सीज़न में अब तक खेले गए अपने सभी तीन मैच हार गई है। मुंबई की निराशाजनक फॉर्म में एक और तथ्य यह है कि हार्दिक को इस सीज़न में उनकी टीम के सामने खेले गए हर दर्शक से जोरदार हूटिंग का सामना करना पड़ा है। दिल्ली के खिलाफ आईपीएल 2024 के अपने अगले मैच में, मुंबई को उम्मीद होगी कि उन्हें अपने घरेलू मैदान, वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में एक बार फिर पंड्या का स्वागत नहीं करना पड़ेगा।

मुंबई मैच से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने हार्दिक के प्रति उनके व्यवहार के बारे में एमआई प्रशंसकों के लिए एक संदेश जारी किया।

गांगुली ने कहा, “प्रशंसकों को हार्दिक पंड्या की आलोचना नहीं करनी चाहिए, यह सही नहीं है। रोहित शर्मा एक अलग वर्ग हैं, उनका प्रदर्शन एक अलग स्तर पर है। लेकिन यह हार्दिक की गलती नहीं है कि उन्हें फ्रेंचाइजी द्वारा कप्तान नियुक्त किया गया है।”

दूसरी ओर, दिल्ली ने आईपीएल 2024 में अब तक इसी तरह का प्रदर्शन देखा है, जिससे उन्हें इस सीज़न में अपने 4 मैचों में से केवल एक में जीत मिली है। अपने वापसी करने वाले कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अच्छी फॉर्म के बावजूद, डीसी को इस सीज़न में अब तक जश्न मनाने के लिए कुछ खास नहीं मिला है। इसलिए, रविवार को एमआई और डीसी के बीच टकराव की उम्मीद और भी अधिक है।