गणतंत्र दिवस के मौके पर डीएमआरसी ने मेट्रो में सफर करने से पहले जारी की गाइडलाइंस

0
73

भारत में गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को मनाया जाता है। डीएमआरसी ने दिल्ली में 73वें गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा कारणों से दिल्ली मेट्रो डीएमआरसी ने बुधवार को मेट्रो स्टेशनों पर सेवाओं में बदलाव किया है। इसके अतिरिक्त येलो लाइन पर गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह को देखते हुए दोपहर 12 बजे तक मैट्रो यात्रियों को केंद्रीय सचिवालय व उद्योग भवन मैट्रो स्टेशनों पर आने जाने की सुविधा नहीं मिलेगी।बता दे कि येलो लाइन और वायलेट लाइन के पैसेंजरों के लिए यहां इंटरचेंज की सुबिधा मौजूद रहेगी। 26 जनवरी बुधवार को दिल्ली मैट्रो की लाइन टू पर सेवाए बाधित रहेंगी।बता दे कि,केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मैट्रो स्टेशन की प्रवेश और निकास द्वार दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी।हालांकि केंद्रीय सचिवालय मैट्रो स्टेशन का उपयोग इंटरचेंज करने के लिए किया जाएगा।इसके बावजूद 25 जनवरी मंगलवार की सुबह में 6 बजे से लेकर बुधवार दोपहर 2 बजे तक दिल्ली मैट्रो स्टेशन की सभी पार्किग बंद रहेंगे।

इसके दौरान दिल्ली मैट्रो रेल कॉरपोरेशन ने पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मैट्रो स्टेशनो पर सुबह के 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक एंट्री और एग्जिट द्वार बंद रहेंगे। वही मैट्रो की पार्किंग स्थल सेवाए भी बंद रहेंगी।फिलहाल रिपब्लिक डे के अवसर पर परेड के सुरक्षा व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली मैट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यह फैसला लिया है।

रिपब्लिक डे से पहले दिल्ली में 27 हजार से ज्यादा जवान किए गए तैनात

रिपब्लिक डे के अवसर पर दिल्ली में 27 हजार से ज्यादा पुलिस जवानों को तैनात किया गया है जहां 71 डीसीपी,213 एसीपी,713 पुलिस इंस्पेक्टर,दिल्ली पुलिस कमांडो व अन्य अधिकारियों व जवानों को इस गणतंत्र दिवस के अवसर पर किए तैनात किए गए है।