दिलजीत दोसांझ का कंगना पर पलटवार, कहा: ‘पंजाब फलता फूलता रहे’

0
73

पंजाब पुलिस द्वारा कट्टरपंथी सिख उपदेशक और वारिस पंजाब डे के प्रमुख अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई के बीच, कंगना ने अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) के लिए एक चेतावनी पोस्ट की थी। पोस्ट करके कंगना ने खालिस्तानियों का समर्थन करने के लिए दिलजीत दोसांझ की गिरफ्तारी की बात लिखी थी। अब इसके जवाब में दिलजीत ने भी एक पोस्ट शेयर किया है।

पंजाब में चल रहे हंगामे और उनके खिलाफ कंगना रनौत के बयानों के बीच, दिलजीत दोसांझ ने अपने गृह राज्य के बारे में एक पोस्ट साझा किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक संदेश साझा किया, जिसके बाद कंगना ने संकेत दिया कि उन्हें जल्द ही खालिस्तानियों का समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया जाएगा।

दिलजीत का जवाब

एक इंस्टाग्राम स्टोरी में, दिलजीत (Diljit Dosanjh) ने पंजाबी में एक नोट साझा किया, जिसका अनुवाद ‘मेरा पंजाब फलता-फूलता रहे’ है। उन्होंने अपने पोस्ट में हाथ जोड़ने वाला इमोजी भी जोड़ा है।

क्या कहा था कंगना ने

यह कंगना के उस पोस्ट के बाद आया है जिसमें उन्होंने दिलजीत को यह कहकर चेतावनी दी थी कि ‘पोल’ (पुलिस) जल्द ही उनके पीछे पड़ जाएगी। खालिस्तानियों का समर्थन करने वाले सभी लोगों को अगला नंबर याद है तुम्हारा है, पोल आ चुकी है, ये वो वक्त नहीं है जब कोई भी कुछ भी करता था, देश के साथ गद्दारी या टुकड़े करने की कोशिश अब महंगी पड़ेगी। पुलिस यहाँ है। अब वे जो चाहें कर नहीं सकते। देश को धोखा देना या इसे नष्ट करना चाहते हैं, यह आपको बहुत महंगा पड़ेगा।”

यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि अमृतपाल सिंह लगातार पांचवें दिन पुलिस से बचता रहा। पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उसने राज्य में ‘शांति और सौहार्द’ बिगाड़ने के आरोप में 154 लोगों को गिरफ्तार किया है। पंजाब सरकार ने मंगलवार को अमृतसर में तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, संगरूर, अजनाला सब-डिवीजन और मोहाली के कुछ इलाकों में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं के निलंबन को गुरुवार दोपहर तक बढ़ा दिया था, हालांकि बाकी हिस्सों से प्रतिबंध हटा लिया गया था।

इस बीच, कंगना और दिलजीत का 2020 में भी किसान विरोध को लेकर झगड़ा हुआ था। इसकी शुरुआत उनके द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट से हुई, जिसमें उन्होंने गलत तरीके से चल रहे किसानों के विरोध में एक बूढ़ी महिला की पहचान बिलकिस के रूप में की, जो शाहीन बाग विरोध का चेहरा थी। उन्होंने उनके बारे में कंगना की टिप्पणियों पर भी प्रतिक्रिया दी – कैसे उन्होंने उनसे यह कहने के लिए कहा कि वह ‘खालिस्तानी नहीं’ हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं कहा। दिलजीत (Diljit Dosanjh) ने इसे सब ‘ड्रामा’ बताया।